9.1 C
New York
Thursday, April 18, 2024

Buy now

spot_img

29 विभागों पर थानेसर नप का 2 करोड़ 93 लाख रुपये प्रापर्टी टैक्स बकाया

29 विभागों पर थानेसर नप का 2 करोड़ 93 लाख रुपये प्रापर्टी टैक्स बकाया

कुरुक्षेत्र प्रदेश एजेण्डा न्यूज़

थानेसर नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी देवेंद्र नरवाल ने कहा कि शहर के 29 विभागों और संस्थाओं पर नगर परिषद थानेसर का 2 करोड़ 93 लाख रुपये का प्रॉपर्टी टैक्स बकाया है। नगर परिषद ने इन विभागों और संस्थाओं को नोटिस देने की तैयारी कर ली है। इनमें सबसे ज्यादा प्रॉपर्टी टैक्स पुलिस विभाग, उत्तर हरियाणा बिजली निगम और हरियाणा रोडवेज पर है। इन तीनों ही विभागों को मिलाकर करीब 2 करोड़ से अधिक का प्रॉपर्टी टैक्स बकाया है। इन विभागों को नोटिस भेजकर छूट के साथ प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाने के लिए नोटिस भेजने की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है।
नप ईओ देवेंद्र नरवाल ने बताया कि 29 डिपार्टमेंट ऐसे हैं जो टाइम से अपना टैक्स जमा नहीं भर रहे हैं। जिसके कारण नगर परिषद को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। इसके अलावा लोगों में भी अच्छा संदेश नहीं जाता। जब सरकारी कार्यालय ही टैक्स नहीं भरेंगे तो आमजन इसके लिए कैसे तैयार होंगे। सभी डिपार्टमेंट समय रहते अपना प्रापर्टी टैक्स जमा करवा दें अन्यथा उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही होगी। इसमें नोटिस भेजने और अन्य कार्रवाई शामिल है। जहां सभी लोगों को टैक्स भरना चाहिए वहीं सरकारी कार्यालयों को भी टैक्स भरना जरुरी है। टैक्स से आए रुपयों से जहां शहर का विकास होगा वहीं आम लोगों में भी एक अच्छा संदेश जाएगा। जिससे वह भी अपना टैक्स समय पर भरने के लिए प्रेरित होंगे।
बॉक्स
2 करोड़ 93 लाख 81 हजार 753 रुपये टैक्स बकाया
शहर के 29 विभाग और संस्थाओं पर दो करोड़ 93 लाख 81 हजार 753 रुपये टैक्स बकाया है। इनमें सबसे ज्यादा प्रापर्टी टैक्स हरियाणा पुलिस विभाग पर है। पुलिस विभाग पर अकेले 1 करोड़ 11 लाख 39 हजार 165 रुपये बकाया है। इसके अलावा उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम पर 92 लाख 15 हजार 922 रुपये है और हरियाणा रोडवेज पर 21 लाख पांच हजार 826 रुपये बिल बकाया है। इसके अलावा होटल नीलकंठी यात्री निवास पर 418359, एलएनजेपी अस्पताल पर 354292 का टैक्स बकाया है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles