10.5 C
New York
Sunday, April 14, 2024

Buy now

spot_img

कालका जीरकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों तरफ का आवागमन होने जा रहा है सुगम

कालका जीरकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों तरफ का आवागमन होने जा रहा है सुगम

-हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने औद्योगिक क्षेत्र और सेक्टर-12ए के जंगशन पर निर्माणाधीन फ्लाई ओवर और सेक्टर-20 व 21के जंगशन एवं सेक्टर-12 और 12ए के जंगशन पर निर्माणाधीन अंडर पासों के निर्माण कार्य की प्रगति की करी समीक्षा

-लोगों की वर्षों पुरानी मांग होगी पूरी-ज्ञानचंद गुप्ता

-श्री गुप्ता ने एनएचएआई के अधिकारियों को कार्य जल्द से जल्द पूरा करने के दिए निर्देश

पंचकूला, प्रदेश एजेण्डा न्यूज़

पंचकूला शहर के बीच से निकलते कालका जीरकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों तरफ का आवागमन सुगम होने जा रहा है। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज सेक्टर-20 का दौरा कर औद्योगिक क्षेत्र और सेक्टर-12ए के जंगशन पर निर्माणाधीन फ्लाई ओवर और सेक्टर-20 व 21 के जंगशन एवं सेक्टर-12 और 12ए के जंगशन पर  निर्माणाधीन अंडर पासों के निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा की और राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर नगर निगम महापौर श्री कुलभूषण गोयल, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के प्रोजैक्ट निदेशक प्रदीप अत्री और डीजीएम प्रिंयका मीणा भी उपस्थित थे।
श्री गुप्ता ने कहा कि सेक्टर-20, 21, 12  और 12ए समेत कई सेक्टरों के लोगों को हाईवे के आर पार जाने मे ंकाफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। सेक्टर-20 और 21 के सामने ट्राफिक जाम की समस्या से लोग परेशान थे। लोगो की समस्या का समाधान करने के लिए वे कई बार केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी के समक्ष भी इस मुद्दे को उठा चुके है।  उन्होंने कालका जीरकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों तरफ के सेक्टरों विशेषकर सेक्टर-20, 21, 12  और 12ए के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि उनकी वर्षों पुरानी समस्या का समाधान होने जा रहा है।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कालका जीरकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सेक्टर 20 और 21 के जंगशन एवं सेक्टर-12 व 12ए के जंगशन पर 42 करोड़ रुपये की लागत से अंडर पासो का निर्माण तेज गति से चल रहा है और यह आगामी 8 महीने में बनकर तैयार हो जायेंगे। इससे 12ए से सेक्टर-20 और सेक्टर-20-21 से 12 की ओर आने वाले लोग अंडर पास का इस्तेमाल कर सकेंगे। इससे वर्तमान अंडर पास पर ट्रैफिक का बोझ तो कम होगा ही साथ ही ट्रैवल टाईम में भी कमी आएगी। उन्होनंे कहा कि आने वाले 10 से 15 वर्षों में बढ़ने वाले ट्रैफिक को ध्यान में रखते हुए अंडर पास की चैडाई को बढाकर 200 फुट किया जा रहा है, जोकि अभी मात्र 40 फुट है। इसी प्रकार ओद्योगिक क्षेत्र और सेक्टर-12ए के जंगशन पर 25 करोड रुपये की लागत से दो लैन फ्लाई ओवर का निर्माण कार्य चल रहा है। इस पुल के निर्माण से ट्रैफिक सीधा जीरकपुर निकल सकेगा। अभी तक लोगों को यू टर्न लेकर जीरकपुर जाना पड़ता था, जिसकी वजह से भारी जाम की समस्या का सामना करना पड़ता है।
उन्होंने बताया कि यातायात को सुगम बनाने के लिए कालका जीरकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों तरफ सेक्टरों के साथ साथ सर्विस रोड की चैड़ाई 7.50 मीटर से बढ़ाकर 10.50 मीटर कर दी गई है।
राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की डीजीएम प्रियंका मीणा ने लोगों से आह्वान किया है कि वे फ्लाई ओवर व अंडर पासों के निर्माण कार्य के दौरान धैर्य बनाए रखें। उन्होंने बताया कि निर्माण कार्य के दौरान ट्रैफिक कुछ समय के लिए अवरूद्ध हो सकता है परंतु भविष्य में होने वाली सुविधा को देखते हुए लोग इस कार्य में अपना सहयोग दें।
श्री गुप्ता ने कहा कि जितनेे विकास के कार्य पचंकूला में पिछले लगभग 9 सालों में हुए हैं, उतने पिछले 48 सालों में नही हुए। उन्होने कहा कि अब तक 9 साल के कार्यकाल में जिला पंचकूला में 5 हजार करोड से ज्यादा के विकास कार्य हो चुके है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा एक हरियाणवी एक और सबका साथ और सबका विकास के मूलमंत्र पर कार्य करते हुए प्रदेश के सभी क्षेत्रों का समान विकास करवाया जा रहा है।
इस अवसर पर शिवालिक विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष ओम प्रकाश देवी नगर, गेल की पूर्व निदेशक बंतो कटारिया, पार्षद हरेंद्र मलिक, सुरेश वर्मा, सुदेश बिडला, सुमित सिंगला, मंडलाध्यक्ष राकेश अग्रवाल और संदीप यादव, युवा मोर्चा महामंत्री योगेंद्र शर्मा, एसीपी गुप्ता, राजेंद्र नोनिवाल, एसपी गुप्ता सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles