25.4 C
New York
Monday, July 15, 2024

Buy now

spot_img

जिला स्तर पर 11 पंचायतों को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए किया जाएगा सम्मानित

जिला स्तर पर 11 पंचायतों को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए किया जाएगा सम्मानित

यमुनानगर, प्रदेश एजेण्डा न्यूज़
स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2023 में जिला स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करने वाली 11 ग्राम पंचायतों के सरपंच जिसमें बैंडी, सैदूपुर, खुर्दबन, अलीपुरा, बलोली, तलाकौर, देवधर, जैधर, बहादुरपुर, फतेहपुर और छछरौली को जनसंख्या अनुसार चयनित होने पर जिला स्तरीय सम्मान समारोह आयोजित करके सम्म्मनित किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्यातिथि मुख्य कार्यकारी अधिकारी नवीन आहूजा ने सभी को बधाई दी और प्रमाण पत्र और शील्ड देकर आह्वान किया कि आज से वो स्वच्छता के अपने-अपने खंड के ब्रांड एम्बेसडर के तौर पर अधिक से अधिक ग्राम पंचायतों को स्वच्छता अपनाने बारे प्रोत्साहित करेंगे जिसमें प्रत्येक खंड कम से कम पांच ग्राम जिससे वो स्वच्छता में मॉडल बनाने पर बल देंगे जिससे दूसरी ग्राम पंचायत भी प्रेरणा ले और जिला यमुनानगर देश में स्वच्छता में नए आयाम स्थापित करे और गंदगी मुक्त जिला बने।
खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी जोगेश ने अवार्डी ग्राम पंचायतों को कहा कि स्वच्छता में सभी पंचायते जोर शोर से कार्य करें, पंचायतो और ग्राम सभा में स्वच्छता का एजेंडा रखे। गंदगी करने वालों पर नियमानुसार करवाई करें, स्वच्छता को एक मिशन बना कर काम करे इसमें प्रशासन आपके साथ है।
इस मौके पर जिला कार्यक्रम प्रबंधक बलिंद्र कटारिया ने सरपंचो को बताया कि जैसे आपकी ग्राम पंचायतों का जिला स्तर पर स्वच्छता में बेहतर स्कोर आया है इसको आगे बढ़ाते हुए आप राज्य स्तर पर और राष्ट्रीय स्तर पर भी बेहतर स्कोर लाने के लिए गांवों को स्वच्छता में बेहतर करे ताकि जिला यमुनानगर अपनी पहचान स्वच्छता से बना सके। उन्होंने स्वच्छता पर बल देते हुए बताया कि स्वच्छता में हम अपना योगदान देकर अपने वातावरण को स्वच्छ रख सकते है। आज हमारे सामने कचरे के निस्तारण की समस्या सबसे गंभीर है जिसमें जागरूकता के साथ हल किया जा सकता है। पर्यावरण संरक्षण और स्वच्छता गतिविधियों को और प्रभावी बनाने की आवश्यकता पर जोर देते हुए उन्होंने यह भी कहा कि लोग अपना कचरा अपनी जिम्मेवारी को आधार मानकर कूड़े-कचरे का उचित निस्तारण में सहयोग करें।
उन्होंने आगे कहा कि सभी लोग अपने आस-पास के क्षेत्रों में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखते हुए व्यवस्था को प्रभावी बनाने के लिए सहयोग करें।
इस मौके पर सरपंच श्याम सिंह बलोली, अमन सन्धु सैदूपुर, सुनील कुमार सरपंच बहादुर पुर, खंड विकास पंचायत अधिकारी श्यामलाल, सचेत मित्तल, अनुपमा राय, अंकुश चौहान, समन्वयक गुरजोत सिंह, मनीष कुमार, मुकेश देवी, राजेश सैनी, हरीश, आकाश व ललित सहित अन्य महानुभाव उपस्थित रहे।

Related Articles

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles