24.6 C
New York
Saturday, June 22, 2024

Buy now

spot_img

अंबाला मंडल आयुक्त रेणू फुलिया और उपायुक्त शांतनु शर्मा ने किया परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण

अंबाला मंडल आयुक्त रेणू फुलिया और उपायुक्त शांतनु शर्मा ने किया परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण

ग्रुप डी सीईटी की परीक्षा को लेकर परीक्षा केंद्रों पर किए गए है कड़े सुरक्षा प्रबंध, शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई ग्रुप डी सीईटी की परीक्षा

कुरुक्षेत्र प्रदेश एजेण्डा न्यूज़

अंबाला मंडल आयुक्त रेणु फुलिया ने कहा कि सभी परीक्षा केंद्रों में परीक्षार्थियों के लिए सरकार की हिदायतों के अनुसार तमाम सुविधाओं का प्रबंध किया गया है ताकि परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो। इसके अलावा परीक्षा को शांतिपूर्ण सम्पन्न करवाने तथा नकल रहित सम्पन्न करवाने के लिए पर्याप्त संख्या में अधिकारियों की ड्यूटी थी। इन सब पुख्ता प्रबंधों के बीच ग्रपु डी सीईटी की परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई है।
अंबाला मंडल आयुक्त रविवार को कुरुक्षेत्र जिला में ग्रुप डी सीईटी की परीक्षा को लेकर बनाए गए परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करने के उपरांत बातचीत कर रही थी। इससे पहले अंबाला मंडल आयुक्त रेणू फुलिया व उपायुक्त शांतनु शर्मा ने ग्रुप डी सीईटी के लिए महाराणा प्रताप स्कूल, डीएवी पब्लिक स्कूल, आर्य स्कूल शाहबाद सहित अन्य स्कूलों में बनाए गए परीक्षा केंद्रों में सुरक्षा व्यवस्था तथा अन्य प्रंबधोंं का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी सेंटरों में अधिकारियों की हाजिरी को जांचा और नियमानुसार सेंटरों में व्यवस्था का निरीक्षण किया। आयुक्त रेणू फुलिया ने कहा कि परीक्षाओं को सुचारु रुप से सम्पन्न करवाने के लिए अधिकारियों को ड्यूटी मजिस्ट्रेट और चेकिंग के लिए फ्लाईंग स्क्वायड भी नियुक्त किए हुए है। प्रशासन की तरफ से ग्रुप डी सीईटी की परीक्षा के लिए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। इन इंतजामों के बीच परीक्षा का संचालन किया गया।
उपायुक्त शांतनु शर्मा ने कहा कि इस परीक्षा के लिए बनाए गए सेंटरों के बाहर व अंदर पर्याप्त मात्रा में अधिकारी व कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है। ग्रुप डी सीईटी के लिए रविवार को सुबह और सायं के सत्र में आयोजित परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई है। जिला कुरुक्षेत्र में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर रविवार को सुबह के सत्र में 18432 परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी, जिसमें से 11837 परीक्षार्थियों ने यह परीक्षा दी है और 6595 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे और सायं के सत्र में 18432 परीक्षार्थियों में से 11873 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी तथा 6559 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। इस प्रकार कुल 36864 परीक्षार्थियों में से 23710 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी और 13159 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles