24.6 C
New York
Saturday, June 22, 2024

Buy now

spot_img

पुलिस महानिदेशक हरियाणा द्वारा समस्त हरियाणा में अपराध नियंत्रण हेतु चलाए गए नाइट डोमिनेशन अभियान को जिला पुलिस ने किया सार्थक साबित।

  1. पुलिस महानिदेशक हरियाणा द्वारा समस्त हरियाणा में अपराध नियंत्रण हेतु चलाए गए नाइट डोमिनेशन अभियान को जिला पुलिस ने किया सार्थक साबित।

नाइट डोमिनेशन के दौरान अवैध देसी कट्टा सहित एक,अवैध शराब सहित 2,सट्टा खाईवाली करते,एक बाइक चोर सहित कुल 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार।

यमुनानगर प्रदेश एजेण्डा न्यूज़

 माननीय पुलिस महानिदेशक हरियाणा के आदेशानुसार चलाये गये नाईट डोमिनेशन अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक श्री गंगाराम पूनिया के दिशा-निर्देशो पर जिला पुलिस ने की गई नाकाबन्दी व चैंकिग।

                  पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जिला पुलिस द्वारा दिनांक 21/22.10.2023 रात्रि 10.00 से सुबह 04.00 बजे तक नाइट डोमिनेशन अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों ने अपने-अपने इलाकों में गश्त की। साथ ही विभिन्न स्थानों का चयन कर नाकेबंदी तथा पुलिस द्वारा होटल, धर्मशाला, सराय, ढाबों व अन्य ठहरने वाले स्थानों तथा बैकं ए.टी.एम को भी चैक किया गया। इस दौरान नाकों से गुजरने वाले वाहनों व व्यक्तियों की गहनता से चैंकिग की गई।

                    पुलिस अधीक्षक श्री गंगाराम पूनिया ने बताया कि पुलिस महानिदेशक हरियाणा श्री शत्रुजीत कपूर के दिशा-निर्देशानुसार स्पैशल नाइट डोमिनेशन अभियान चलाया गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस अभियान का उद्देश्य जनता को तंग नहीं बल्कि सुरक्षित करना है। लोग जांच में सहयोग करें। अभियान के पीछे उद्देश्य यह है कि जो अपराधी रात के समय वारदात को अंजाम देने निकलते हैं वह काबू आ जाते हैं। इस तरह सड़क पर पुलिस की उपस्थिति कई तरह की गतिविधियों को रोकने के काम आती है। पुलिस का सड़क पर होना आम आदमी को सुरक्षा का एहसास दिलाता है। नाइट डोमिनेशन के दौरान पुलिस ने काफी सफलताए हासिल की। इस दौरान सभी पुलिस अधिकारी व कर्मचारी अपने-अपने क्षेत्र मे गश्त पर मौजूद रहे। जिला के विभिन्न स्थानो को चिन्हित करके 38 स्थानो पर नाकाबन्दी की गई व 129 पुलिस पैट्रोलिंग पार्टी द्वारा विभिन्न स्थानो पर चैकिंग की गई तथा 1475 वाहनो की गहनता से जाॅच की गई। जिनमें से 516 टु-व्हीलर, 403 फोर-व्हीलर, 272 लाईट व्हीकल, 284 हैवी व्हीकलों को चैक किया गया। यातायात के नियमो का पालन न करने वाले वाहनो के चालान किए वा इंपाउंड किया गया। नाईट डोमिनेशन के दौरान होटल, धर्मशाला, ढाबो व अन्य ठहरने वाले स्थानो तथा बैकं ए.टी.एम को भी चैक किया गया। इस दौरान नाकों से गुजरने वाले वाहनों व व्यक्तियों की गहनता से चैंकिग की गई। बाजार व सुनसान जगह चिन्हित करके पैदल गश्त की डयुटियाॅ लगाई गई। जिला मे तैनात सभी राईडर/पीसीआर द्वारा प्रभावी रूप से गश्त की गई। महिला पुलिस भी गश्त व नाकाबन्दी के दौरान हाजिर रही।

               नाइट डोमिनेशन के दौरान कार्यवाही करते हुए जिला पुलिस ने अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ 2  मुकदमे दर्ज कर 2 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर अवैध देसी शराब की 22 बोतल बरामद की। सट्टा खाई वाली करने वाले एक आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर 3150/- रुपए बरामद कर गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। अपराध शाखा शाखा- 2 की टीम ने एक आरोपी को अवैध देसी कट्टे व एक जिंदा कारतूस सहित गिरफ्तार किया। स्पेशल सेल की टीम ने नाइट डोमिनेशन के दौरान एक बाइक चोर को गिरफ्तार किया। आरोपी से चोरी की एक बाइक बरामद की गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

             पुलिस प्रवक्ता ने आगे जानकारी देते हुये बतलाया कि पुलिस अधीक्षक जिला यमुनानगर को अपराध मुक्त करने में लगातार प्रयासरत हैं और उनके दिशा-निर्देश में जिला पुलिस असामाजिक तत्वों पर शिकंजा कसने की कवायद में पूरी तरह से जुटी हुई है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles