9.1 C
New York
Thursday, April 18, 2024

Buy now

spot_img

झूठ, बेरोजगारी व घोटालों के 09 साल: कुमारी सैलजा

झूठ, बेरोजगारी व घोटालों के 09 साल: कुमारी सैलजा
भाजपा जनता की आंकाक्षाओं पर नहीं उतरी खरी, गठबंधन सरकार पर लगातार उठ रहे हैं सवाल  
रोजगार के नाम पर युवाओं को बरगलाने में लगी है गठबंधन सरकार
चंडीगढ़ प्रदेश एजेण्डा न्यूज़
 अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री, कांग्रेस कार्यसमिति की सदस्य एवं हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा ने प्रदेश में झूठ, छल, प्रपंच, बेरोजगारी और घोटालों के 09 साल पूरे कर लिये हैं  जबकि, उसकी सहयोगी जजपा ने अपने चुनावी वादों को रद्दी की टोकरी में डालकर इन 04 साल में भ्रष्टाचार के तमाम रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। भाजपा 09 साल बाद भी जनता की आकांक्षाओं पर खरी नहीं उतर पाई है। प्रदेश में भाजपा-जजपा के गठबंधन पर भी लगातार सवाल उठते रहे हैं। इस गठबंधन सरकार ने प्रदेश का हर व्यक्ति परेशान है, महंगाई ने आम आदमी की कमर तोडकर रख दी है और सरकार है कि स्वयं ही अपनी पीठ थपथपाकर अपनी जय जयकार में लगी है उसे जनता के सुख-दुख से कोई लेना देना नहीं हैं।
मीडिया को जारी बयान में कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश सरकार से कोई भी वर्ग खुश नहीं है। कर्मचारी, किसान, छात्र, शिक्षक, बुजुर्ग, महिलाओं समेत प्रदेश में किसी को भी इनके कामों पर नाज नहीं है। कहीं स्कूल बंद किए जा रहे हैं तो कहीं स्कूलों को शिक्षकों से खाली किया जा रहा है। बुजुर्गों व महिलाओं की पेंशन किसी न किसी बहाने से काटी जा रही है। जजपा ने पेंशन बढ़ोतरी का जो वादा किया था, वह आज तक पूरा नहीं हो पाया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि रोजगार के नाम पर युवाओं को बरगलाया जा रहा है। जिस तरह के बेरोजगारी भत्ते का वादा किया था, उसे पूरा ही नहीं किया गया। न उद्योगों में रोजगार का इंतजाम किया गया और न ही सरकारी नौकरियां दी गई। एचपीएससी और एचएसएससी के पेपर लीक, नौकरियों में भ्रष्टाचार, अधिकारियों का रिश्वत लेते हुए पकड़ा जाना, यह सब इस बात का सबूत हैं कि रुपये के बिना नौकरियां दी ही नहीं गई।
सीएम सिटी करनाल में हर सप्ताह एक नया घोटाला
कुमारी सैलजा ने कहा कि जजपा के पास जो भी विभाग हैं, उनमें कोई भी ऐसा नहीं बचा, जिसमें घोटालों को अंजाम न दिया गया हो। पीडब्ल्यूडी में कमीशन को लेकर चल रही चर्चाएं जगजाहिर हैं। खाद्य एवं आपूर्ति विभाग का धान व गेहूं घोटाला, एक्साइज विभाग का शराब घोटाला, श्रम विभाग में श्रमिकों के कल्याण के रुपये की अंदरखाने बंदरबांट, तहसील का रजिस्ट्री घोटाला, पंचायत विभाग में काम के बिना ही भुगतान का घोटाला, मनरेगा घोटाला आदि सब जजपा के विभागों में ही हुए हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा के नेता भी घोटालों में पीछे नहीं हैं। सिर्फ करनाल जिले के घोटालों पर ही नजर दौड़ाएं तो पता चलता है कि यहां पर हर सप्ताह कोई न कोई घोटाला सामने आ ही जाता है। मुख्यमंत्री का गृह क्षेत्र होने के बावजूद भ्रष्टाचार पर यहां कोई लगाम नहीं है। अफसरों के करोड़ों रुपये के साथ पकड़े जाने की घटनाएं करनाल में ही सामने आई थी।
लगातार बढ़ रही गैंगरेप की घटनाएं प्रदेश पर बदनुमा दाग
कुमारी सैलजा ने कहा कि एनसीआरबी के आंकड़े साफ बताते हैं कि हरियाणा में अपराध किस कदर बढ़ा है। यहां संगठित गिरोह काम कर रहे हैं और अपहरण, हत्या, लूट, डकैती को अंजाम दे रहे हैं। गैंगरेप की घटनाएं प्रदेश पर बदनुमा दाग लगा रही हैं। महिलाओं के प्रति अपराध बढ़े हैं। महकमों के निजीकरण की दिशा में प्रदेश सरकार लगातार कदम उठा रही है, जिससे सरकारी कर्मियों में नाराजगी बढ़ रही है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा अपने 09 साल की सरकार का कितना ही ढिंढोरा पीट ले, लेकिन जनता उसकी कारगुजारियों को जान चुकी है, पहचान चुकी है। जजपा भी 04 साल के दौरान किसी भी एक काम का क्रेडिट अपने नाम नहीं ले सकती। इनका ध्यान जनता के कल्याण की ओर न रहकर सिर्फ और सिर्फ घोटालों की तरफ रहा है। इसलिए इनके पास गिनाने को कुछ नहीं है। प्रदेश के लोग भाजपा-जजपा से आजिज आ चुके हैं और आने वाले चुनाव में इन्हें सत्ता से बेदखल करने का काम

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles