9.1 C
New York
Thursday, April 18, 2024

Buy now

spot_img

थानेसर के विधायक सुभाष सुधा ने रादौर विधानसभा क्षेत्र के जगाधरी, रादौर व सरस्वतीनगर खंड के गांवों में जन संवाद कार्यक्रम के तहत लोगों की सुनी समस्याएं।

थानेसर के विधायक सुभाष सुधा ने रादौर विधानसभा क्षेत्र के जगाधरी, रादौर व सरस्वतीनगर खंड के गांवों में जन संवाद कार्यक्रम के तहत लोगों की सुनी समस्याएं।
यमुनानगर, प्रदेश एजेण्डा न्यूज़
थानेसर के विधायक सुभाष सुधा ने सोमवार को रादौर विधानसभा क्षेत्र के जगाधरी, रादौर व सरस्वतीनगर खंड के गांवों में जनसंवाद कार्यक्रम किया। इस मौके पर डीडीपीओ शंकरलाल गोयल व अन्य अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। उन्होंने जन संवाद कार्यक्रम के तहत अकालगढ़, अकबरपुर, दौलतपुर, दोहली, बापोली इत्यादि गांवों में लोगों की समस्याएं सुनी और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि इन समस्याओं का जल्द समाधान हो।
थानेसर विधायक सुभाष सुधा ने इस दौरान ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और कुछ समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया। उन्होंने कहा कि सरकार हर वर्ग के लिए कल्याणकारी योजनाएं लागू किया है, जिससे हर वर्ग के लोगों में खुशहाली आई है। उन्होंने कहा कि सरकार योजनाबद्ध तरीके से गांव का विकास कर रही हैं। पिछले नौ साल पहले और आज के भारत में फर्क साफ दिखाई देता है। उन्होंने कहा कि उनका लोगों के बीच में आने का केवल एक ही उद्देश्य है कि वह लोगों के बीच में आकर उनकी समस्याओं का समाधान कर सके। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निर्देशानुसार सभी विधायक व सांसदों द्वारा जनसंवाद कार्यक्रम किए जा रहे हैं। किसी भी व्यक्ति को कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी।
उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उज्जवला योजना के तहत गरीब व्यक्तियों के घर तक गैस पहुंचाने का कार्य किया है यह बहुत ही सराहनीय है, पहले लोगों को बहुत ही लम्बी लाईनों में लगने पर ही गैस की सुविधा मिलती थी लेकिन अब यह काम आसान हो गया है, लोगों को अब लम्बी लाईनों में नहीं लगना पड़ता। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीब लोगों के मकान बनाए जा रहे है। चिरायु योजना के तहत आयुष्मान कार्ड बनाए जा रहे है। इस योजना के अंतर्गत जिन परिवारों की आय 1 लाख 80 हजार रुपये से कम है उनको 5 लाख रुपये तक का मुफ्त ईलाज किया जा रहा है और जिन परिवारों की 3 लाख रुपये तक आय है उन परिवारों का सालाना 1500 रुपये में 5 लाख रुपये तक का आयुष्मान कार्ड बनाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आज नौकरियों में भी पारदर्शिता लाई जा रही है। मैरिट के अनुसार ही लोगों को नौकरियां मिल रही है, आज बुढ़ापा पैंशन, विधवा पैंशन, विकलांग पैंशन खाते में आ रही है जिससे भ्रष्टïाचार पर अंकुश लगा है, आज पोर्टल के माध्यम से सीएम विंडो द्वारा सभी समस्याओं का समाधान किया जा रहा है।
इस मौके पर डीडीपीओ शंकरलाल गोयल, विकास काम्बोज, मण्डल अध्यक्ष हैप्पी खेड़ी, महामंत्री धनपत सैनी, विरेन्द्र, जिला चुनाव आयोग प्रमुख भाजपा नरेन्द्र सिंह राणा, डीएसपी राजेश कुमार व गुरमेल सिंह, अजय शर्मा, नसीम खान, अंकुश, बलविन्द्र, सरपंच बब्ली देवी, सरपंच अमन, सरपंच पिंकी रानी, बीडीपीओ श्यामलाल शर्मा व अनुप्रिया रॉय,  सहित अन्य विभागों के अधिकारी, कर्मचारी व हजारों की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles