10.5 C
New York
Sunday, April 14, 2024

Buy now

spot_img

रन फॉर यूनिटी में देश की एकता के लिए दौड़ेगे हजारों विद्यार्थी और सीनियर सिटीजन-एडीसी आयुष सिन्हा

रन फॉर यूनिटी में देश की एकता के लिए दौड़ेगे हजारों विद्यार्थी और सीनियर सिटीजन-एडीसी आयुष सिन्हा
सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती 31 अक्टूबर को मनाई जाएगी रन फॉर यूनिटी के रूप में, दशहरा ग्राउंड में किया जाएगा रन फॉर यूनिटी का आयोजन, यमुनानगर के विधायक घनश्यामदास अरोड़ा होगें मुख्यातिथि, सुरक्षा व्यवस्था के होंगे कड़े प्रबंध
यमुनानगर, प्रदेश एजेण्डा न्यूज़
अतिरिक्त उपायुक्त आयुष सिन्हा ने कहा कि देश और प्रदेश में सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती 31 अक्टूबर को रन फॉर यूनिटी के रूप में मनाई जाएगी। इस जयंती पर यमुनानगर में जिला स्तर के साथ-साथ उपमंडल स्तरों पर भी कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इन कार्यक्रमों में रन फॉर यूनिटी का आयोजन होगा और यमुनानगर में जिला स्तरीय कार्यक्रम दशहरा ग्राउंड  में होगा। इस कार्यक्रम के मुख्यातिथि यमुनानगर के विधायक घनश्यामदास अरोड़ा होगें।
अतिरिक्त उपायुक्त आयुष सिन्हा सोमवार को जिला सचिवालय के सभागार में रन फॉर यूनिटी को तैयारियों को लेकर अधिकारियों की एक बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यमुनानगर जिले में उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार के मार्गदर्शन में 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया जा रहा है। यह कार्यक्रम दशहरा ग्राउंड में 31 अक्टूबर को सुबह 6 बजे 30 मिनट से लेकर 8 बजे तक होगा। उन्होंने बताया कि मुख्यातिथि द्वारा सबसे पहले सरदार वल्लभ भाई पटेल की तस्वीर पर पुष्प अर्पित करके श्रद्धांजलि दी जाएगी। उसके बाद दौड़ का आयोजन किया जाएगा। इस दौड़ को 4 वर्गों में विभाजित किया गया है। जिसमें 60 साल से ऊपर आयु वर्ग में महिला व पुरुषों की दौड़, विद्यार्थियों की दौड़ इसमें भी छात्र व छात्राओं की अलग दौड़ होगी, 15 साल से 60 साल तक आयु वर्ग में भी महिला व पुरुषों की दौड़ के लिए अलग-अलग ग्रुप बनाएं गए है। उन्होंने बताया कि इस दौड़ का रूट बनाया गया है जिसमें यह दौड़ दशहरा ग्राउंड से आरंभ होकर मेला सिंह चौंक को होते हुए मधु चौंक पुलिस अधीक्षक के निवास से होती हुई वापिस दशहरा ग्राउंड में पहुंचेगी।
उन्होंने कहा कि चार वर्गों में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर आने वाले प्रतिभागियों को मेडल देकर सम्मानित किया जाएगा। इस रन फॉर यूनिटी में खेल विभाग, शिक्षा विभाग, शहर के आम नागरिक एनजीओ, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी व विभिन्न कार्यालयों के अधिकारी व कर्मचारी भाग लेंगे। इसके अलावा ग्राम सरपंच, पंच, ब्लॉक समिति व जिला परिषद के सदस्य भी भाग लेंगे। इस रन फॉर यूनिटी की तैयारियों को लेकर विभिन्न अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए है। नगर निगम की तरफ से दशहरा ग्राउंड के अंदर व बाहर साफ-सफाई करने, घास की कटाई करने, वन विभाग के अधिकारियों को पेड़ों की छंटाई करने, जनस्वास्थ्य विभाग को पीने के पानी की व्यवस्था करने, खादय आपूर्ति विभाग को जलपान का प्रबंध करने तथा पुलिस विभाग को सुरक्षा व्यवस्था के प्रबंध करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए है।
इस मौके पर सीईओ जिला परिषद नवीन आहुजा, सीएमओ डॉ. मंजीत सिंह, जिला खेल अधिकारी शिल्पा गुप्ता, डीएसपी प्रमोद कुमार, डीएमई अशोक कुमार, जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डॉ. विनोद पुण्डीर, जिला रेडक्रॉस सचिव रणधीर सिंह सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles