24.6 C
New York
Saturday, June 22, 2024

Buy now

spot_img

राष्ट्र की एकता और अखंडता के लिए सरदार वल्लभ भाई पटेल का योगदान सहरानीय, उनके योगदान का सदैव ऋणी रहेगा देश- विधायक घनश्याम दास अरोड़ा

राष्ट्र की एकता और अखंडता के लिए सरदार वल्लभ भाई पटेल का योगदान सहरानीय, उनके योगदान का सदैव ऋणी रहेगा देश- विधायक घनश्याम दास अरोड़ा
– विधायक घनश्याम दास अरोड़ा ने रन फॉर यूनिटी को दिखाई हरी झंडी
– राष्ट्र की एकता और अखंडता के लिए पूरे जोश व उत्साह के साथ दौड़े हजारो जिलावासी
यमुनानगर, प्रदेश एजेण्डा न्यूज़
यमुनानगर के विधायक घनश्याम दास अरोड़ा ने हरियाणा उदय आउटरीच कार्यक्रम के तहत आजाद भारत के पहले उप-प्रधानमंत्री और गृह मंत्री लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर मंगलवार को उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए नमन किया। विधायक ने इस अवसर पर आयोजित रन फॉर यूनिटी को दशहरा ग्राउंड मॉडल टाऊन परिसर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह राष्ट्रीय एकता दौड़ शहर के दशहरा ग्राऊंड से आरंभ होकर रिक्शा चौंक, मेला सिंह चौंक से होती हुई मधु रोड़ से माडल टाऊन के रास्ते दशहरा ग्राउण्ड पर जाकर संपन्न हुई। राष्ट्र की एकता और अखंडता के लिए प्रतिभागी हाथों में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लेकर देशभक्ति की भावना के साथ पूरे जोश व उत्साह से दौड़े।
रन फॉर यूनिटी को रवाना करने से पहले विधायक घनश्याम दास अरोड़ा ने दौड़ में शामिल प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि देश की एकता और अखंडता के लिए सरदार वल्लभ भाई पटेल ने जो योगदान दिया, उसके लिए देश सदैव उनका ऋणी रहेगा। लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल का देश की आजादी में विशेष योगदान रहा। उन्होंने कहा कि हम कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक एकता के सूत्र में बंधे हुए हैं। स्वतंत्रता के उपरांत छोटी-बड़ी रियासतों को जोडक़र भारत के अधीन लाने का पूरा श्रेय सरदार वल्लभ भाई पटेल को ही जाता है। उन्होंनेे अपनी बुद्धि व अनुभव का इस्तेमाल करते हुए सभी को एकता के सूत्र में बांधा। उनके इसी योगदान के चलते उनकी जयंती देशभर में राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई जाती है। उनका जीवन हर मानव मात्र विशेषकर युवाओं के लिए प्रेरणा है। उन्होंने हमें सिखाया कि राष्ट्रहित से बढक़र कुछ नहीं होता। उनकी दूरदर्शिता व राष्ट्र-समर्पण सदैव युवा पीढ़ी का मार्गदर्शन करता रहेगा। विधायक ने रन फॉर युनिटी में शामिल हजारों की संख्या में उपस्थित स्कूली विद्यार्थियोंं, कॉलेजों के विद्यार्थियों, एनजीओ, सामाजिक सस्थाओं के प्रतिनिधियों, आगंनवाड़ी कार्यकर्ताओं, अधिकारीयों व कर्मचारियों ने भी हिस्सा लिया।
सीईओ जिला परिषद नवीन आहुजा ने विजेता प्रतिभागियों को किया पुरस्कृत-
रन फॉर यूनिटी के समापन पर कार्यक्रम के नोडल सीईओ जिला परिषद नवीन आहुजा ने एकता दौड़ में विजेता रहे प्रतिभागियों को पुरस्कृत करते हुए उनका उत्साहवर्धन किया। उन्होंने कहा कि प्रतिभागियों ने एकता दौड़ में पूरे जोश व उत्साह से भाग लेकर राष्ट्र की एकता और अखंडता को बनाए रखने में अपनी प्रतिबद्धता दर्शाई है। राष्ट्रीय एकता दौड़ में शामिल सभी स्कूलों के प्रतिभागियों को मैडल देकर सम्मानित किया गया। एएसपी हिमाद्री कौशिक ने भी दौड़ में हिस्सा लिया और वह दौड़ पूरी करके सबसे पहले पहुंची, उन्हें भी सम्मानित किया गया।
ये रहे मौजूद-
रन फॉर यूनिटी में मेयर मदन चौहान, सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. हर्ष शर्मा, एएसपी हिमांद्री कौशिक, डीईटीसी अशोक पांचाल, सीएमओ डॉ. मनजीत सिंह, जिला आयुष अधिकारी डॉ. विनोद पुंडीर, डीडीपीओ शंकर लाल गोयल, जिला खेल अधिकारी शिल्पा गुप्ता, जिला कार्यक्रम अधिकारी बलजीत कौर व डीआईपीआरओ डॉ. सुनील बसताड़ा सहित अन्य अधिकारीगण व प्रतिभागी मौजूद रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles