20.1 C
New York
Friday, June 14, 2024

Buy now

spot_img

सरदार पटेल की दूरदर्शिता के चलते राष्ट्र की एकता व अखंडता कायम-एसडीएम 

सरदार पटेल की दूरदर्शिता के चलते राष्ट्र की एकता व अखंडता कायम-एसडीएम
– राष्ट्रीय एकता दिवस पर एसडीएम जसपाल सिंह गिल ने उपस्थित लोगों को दिलाई राष्ट्रीय एकता की शपथ
बिलासपुर सरदारी लाल प्रदेश एजेण्डा न्यूज़
आजादी अमृत काल में मंगलवार को देश के पहले उप-प्रधानमंत्री तथा गृह मंत्री लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती जिला में राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई गई। एसडीएम ने राजकीय मॉडल सांस्कृति वरिष्टï माध्यमिक विद्यालय बिलासपुर के परिसर में सरदार वल्लभ भाई पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उपस्थित लोगों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई और उपस्थित लोगों को सरदार वल्लभ भाई पटेल के दिखाए मार्ग पर आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया।
एसडीएम जसपाल सिंह गिल ने उपस्थित लोगों को शपथ दिलाई कि ‘मैं सत्यनिष्ठा से शपथ लेता हूं कि मैं राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वयं को समर्पित करूंगा और अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरसक प्रयत्न करुंगा। मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हूं जिसे सरदार वल्लभ भाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यों द्वारा संभव बनाया जा सका। मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी सत्यनिष्ठा से संकल्प करता हूं’।
सढौरा के पूर्व विधायक बलवंत सिंह ने कहा कि सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्र की एकजुटता के लिए समर्पित थे। वे राष्ट्रीय एकता के अनोखे शिल्पकार थे। उन्होंने देश के लोगों को एकता के सूत्र में पिरोते हुए नवभारत का निर्माण किया, जिसके लिए उन्हें भारत का लौह पुरुष भी कहा जाता है, राष्ट्र उनका सदैव ऋणी रहेगा।
इस अवसर पर तहसीलदार बिलासपुर, बीडीपीओ जोगेश कुमार, डीएसपी बिलासपुर, प्रिंसिपल मॉडल सांस्कृति स्कूल डॉ सुनील काम्बोज, श्राईन बोर्ड के गैर सरकारी सदस्य दाता राम व विपिन सिंगला, बीईओ छछरौली अशोक राणा सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी व भाजपा पदाधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles