8.3 C
New York
Tuesday, April 23, 2024

Buy now

spot_img

छात्राओं की समस्याओं का निदान के लिए पेरेंट्स-टीचर मीट जरूरीः डॉ मीनू जैन

छात्राओं की समस्याओं का निदान के लिए पेरेंट्स-टीचर मीट जरूरीः डॉ मीनू जैन

यमुनानगर प्रदेश एजेण्डा न्यूज़
डीएवी गर्ल्स कालेज में पेरेंट्स-टीचर मीट का आयोजन किया गया। कालेज की कार्यवाहक प्रिंसिपल डॉ मीनू जैन ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। कार्यक्रम अंग्रेजी विभाग की प्राध्यापिका डॉ रीटा सिंह की देखरेख में हुआ।
डॉ मीनू जैन ने कहा कि कालेज के टीचर्स समय-समय पर अभिभावकों को छात्राओं के टेस्ट व असाइनमेंट से संबंधित जानकारी मुहैया करवाते रहते है। बावजुद इसके छात्राओं की समस्याओं का निदान करने के लिए पेरेंट्स टीचर मीट जरूरी है। उन्होंने कहा कि टेक्नोलॉजी में बहुत तेजी से बदलाव आ रहे है। उसके प्रभाव से छात्राएं अछूती नहीं है। ऐसे में टीचर्स व अभिभावकों की जिम्मेदारी बढ जाती है कि वे छात्राओं का ध्यान रखें। ताकि से टेक्नोलॉजी का सही प्रकार से इस्तेमाल कर सके। उन्होंने छात्राओं से आह्वान किया कि वे सभी बातें अभिभावकों के साथ सांझा करें। अभिभावक भी बच्चों की भावनाओं को समझे।
छात्राओं ने समग्र विकास के लिए कॉलेज का चयन किया है। यही वजह है कि कालेज में पढाई के साथ सथ छात्राओं को खेलकूद, सांस्कृतिक कार्यक्रमों सहित अन्य में भाग लेने का अवसर प्रदान किया जाता है। फ्री पीडियर में छात्राओं को योगा व मेडिटेशन की जानकारी मुहैया करवाई जाती है। इस दौरान कालेज की छात्राओं ने योग प्राणायाम की प्रस्तुति देकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। योग विभाग के प्राध्यापक डॉ प्रदीप कुमार ने सभी योग के महत्व के बारे में विस्तार से जानकारी दी। एक अभिभावक ने कालेज प्रिंसिपल से आह्वान किया कि छात्राओं को रात को जल्दी सोने तथा सुबह जल्दी उठने संबंधी जानकारी दी जानी चाहिए। दिनचर्या बिगडने की वजह से युवाओं में बहुत सारी बीमारियां देखने को मिल रही है। जिससे उनके स्वास्थ्य पर विपरित असर पड रहा है। इस दौरान यूथ फेस्टिवल व अन्य प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित भी किया गया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles