8.3 C
New York
Tuesday, April 23, 2024

Buy now

spot_img

युवाओं ने रक्तदान कर दी शहीद सुरेंद्र कुमार को श्रद्धांजलि

युवाओं ने रक्तदान कर दी शहीद सुरेंद्र कुमार को श्रद्धांजलि
——
शहीद हमारी धरोहर, जिन्हे संजोकर रखना है : डीपी चौधरी
——
शहीदों की याद में रक्तदान उत्तम कार्य : कैलाशो सैनी
——
जरूरतमंदों के लिए हर तीन माह में करें रक्तदान : चेयरमैन
——
उमंग संस्था द्वारा शहीद की याद में गांव बारना मे रक्तदान शिविर आयोजित

कुरुक्षेत्र, प्रदेश एजेण्डा न्यूज़

उमंग समाजसेवी संस्था द्वारा शहीद सुरेंद्र कुमार के शहीदी दिवस पर उनकी स्मृति में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बारना में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर के दौरान युवाओं ने जरूरमंद लोगों के लिए रक्तदान कर शहीद को श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस मौके पर जिला परिषद के उपाध्यक्ष धर्मपाल चौधरी बतौर मुख्यातिथि पहुंचे। वहीं कुरुक्षेत्र की पूर्व सांसद कैलाशो सैनी, पंचायत समिति थानेसर की चेयरमैन रजनी शर्मा, क्रीडा भारती के उपाध्यक्ष सुभाष चौहान ने बतौर विशिष्ट अतिथि शिरकत की।  अतिथियों ने शहीद के चित्र पर पुष्पांजलि देकर उन्हे श्रद्धासुमन अर्पित किए व रक्तदाताओं को बैज लगाकर और सर्टिफिकेट भेंट कर सम्मानित किया। इससे पूर्व यहां पहुंचने पर उमंग संस्था के अध्यक्ष देवीलाल बारना के नेतृत्व में सभी  अतिथियों का स्वागत किया। इस दौरान शहीद सुरेंद्र कुमार के पिता रोणकी राम को संस्था की ओर से शॉल भेंट कर सम्मानित किया गया।
जिला परिषद के वाईस चेयरमैन धर्मपाल चौधरी ने कहा कि आज शहीदों की बदौलत ही हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं। शहीद हमारी धरोहर हैं, जिन्हे संजाकर रखना है। उन्होने कहा कि उमंग संस्था द्वारा शहीद की याद में समय समय पर रक्तदान शिविरों का आयोजन करना सराहनीय कदम है। शहीद को नमन करने के लिए जिस प्रकार से इस क्षेत्र के युवाओं में रक्तदान का उत्साह देखा जा रहा है, वह काबिलेतारीफ है। उन्होने कहा कि इस प्रकार के कार्यों में उसकी किसी भी प्रकार की किसी मदद की आवश्यकता होगी तो वे हमेशा खड़े मिलेंगें। पूर्व सांसद कैलाशो सैनी ने कहा कि शहीदों की याद में उमंग संस्था द्वारा रक्तदान शिविर लगाना उत्तम कार्य है। शहीदों की यादों को ताजा करने के लिए इस प्रकार के कार्य होते रहने चाहिए। रक्तदान महादान है हर युवाओं को रक्तदान करने के लिए आगे आना चाहिए। उन्होने कहा कि उमंग संस्था पिछले लंबे समय से समाजहित के कार्य कर रही है और अनेकों वर्षों से शहीदों की यादों को ताजा करने के लिए कार्यक्रमों का आयोजन करती है जोकि सराहनीय कार्य है। पंचायत समिति थानेसर की चेयरमैन रजनी शर्मा ने कहा कि युवाओं को हर तीन माह बाद रक्तदान करना चाहिए ताकि जरूरतमंद मरीजों के लिए रक्त की आपूर्ति हो सके। इस मौके पर सीएचसी बारना की एसएमओ डा. अंजू बाला, पंचायत समिति चेयरमैन प्रतिनिधि राममेहर आचार्य, सरपंच संजीव शर्मा, पूर्व सरपंच प्रतिनिधि टेकचंद बारना, सुखविंद्र सिंह, कमल शर्मा, रामनारायण, पपिंद्र सिंह, सुरेंद्र सिंह, राजेंद्र, रजनी मधाडिय़ा, डा. गौरव, डा. विप्रा, सुशील, पवन सहारण, प्रदीप, प्यारा सिंह, जसबीर सिंह के अलावा अन्य गणमान्यजन व रक्तदाता मौजूद रहे।
——
बस शैल्टर बनाने की रखी मांग
शिविर में पहुंचे जिप वाईस चेयरमैन धर्मपाल चौधरी व पंचायत समिति चेयरमैन रजनी शर्मा के सामने एसएमओ अंजू बाला व उमंग संस्था के अध्यक्ष देवीलाल बारना ने मांग रखी कि कुरुक्षेत्र कैथल मार्ग पर सीएचसी के नजदीक एक बस शैल्टर बनाया जाए ताकि बसों का ठहराव यहां हो सके और विभिन्न गांवों से ईलाज के लिए आने वाले मरीजों को लाभ मिल सके। चूंकि इस सीएचसी के अंतर्गत 67 गांव आते हैं और मरीजों का यहां आना होता है। ऐसे में बस शैल्टर होना जरूरी है। इस पर पंचायत समिति की चेयरमैन रजनी शर्मा ने मांग को पूरा करते हुए पंचायत समिति के फंड से यहां बहुत जल्द बस शैल्टर बनाने की बात कही।
फोटो परिचय
कुरुक्षेत्र। रक्तदाताओं को बैज लगाते डीपी चौधरी व अन्य। 1
कुरुक्षेत्र। शहीद सुरेंद्र कुमार के चित्र पर पुष्प अर्पित करते मुख्यातिथि। 2
कुरुक्षेत्र। रक्तदाताओं को बैज लगातीं पूर्व सांसद कैलाशो सैनी। 3
कुरुक्षेत्र। शहीद के पिता रोणकी राम को सम्मानित करते मुख्यातिथि। 4

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles