23.5 C
New York
Friday, June 14, 2024

Buy now

spot_img

एम.एम. इंटरनेशनल स्कूल अंबाला में वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया 

एम.एम. इंटरनेशनल स्कूल अंबाला में वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया

अंबाला प्रदेश एजेण्डा न्यूज़

एम.एम. इंटरनेशनल स्कूल अंबाला में प्रधानाचार्या डॉ. निशा शर्मा  के कुशल मार्गदर्शन से वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया
यह वार्षिक दिवस समारोह अभिव्यक्ति 2023 प्रतिभा और सांस्कृतिक विविधता का एक शानदार प्रदर्शन था । कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्जवलित कर सरस्वती वंदना एवं स्वागत गीत द्वारा किया गया । भांगड़ा एक ऊर्जावान प्रदर्शन जिसने शाम को एक जीवंत माहौल बना दिया । हनुमान जी की गाथा का मनमोहक चित्रण और मणिकर्णिका पर एक ऐतिहासिक नाटक ने दर्शकों पर अमिट प्रभाव छोड़ा । साथ ही नवदुर्गा जैसे कार्यक्रम जिसमें माँ दुर्गा के नौ रूपों को बहुत ही सजीव ढंग से प्रस्तुत किया गया और इस कार्यक्रम ने दर्शकों के रोंगटे खड़े कर दिए ।

कैंटरविले घोस्ट के अंग्रेजी नाटक रूपांतरण ने छात्रों की नाटकीय कौशलता का प्रदर्शन किया और मार्कंडेश्वर जी के जीवन पर एक विचारोत्तेजक नाटक ने बौद्धिक उत्तेजना प्रदान की । सभागार कव्वाली के मधुर आकर्षण से गूंज उठा और जीवंत हरियाणवी नृत्य प्रदर्शन के साथ-साथ शैली और परंपरा के मिश्रण वाले रैंप वॉक ने तालियाँ और प्रशंसा प्राप्त की ।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि अमित खनगवाल उप आयुक्त स्टेट टैक्स गुरुग्राम ने कहा कि हमें बच्चों को राष्ट्र निर्माण में अपनी रचनात्मक भूमिका को तय करते हुए अपने आप को सक्षम बनाना होगा । परिजनों व बच्चों से आह्वान किया कि जीवन में चुनौतियों से घबराए नहीं बल्कि चुनौतियों से निपटने के लिए जीवन में कड़े फैसले ले । हमें झांसी की रानी लक्ष्मीबाई, महर्षि मारकंडेश्वर जी के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए । उनके इन्हीं प्रेरक शब्दों ने कार्यक्रम की प्रतिष्ठा बढ़ा दी जो दर्शकों को बहुत पसंद आए और साथ ही स्वयं को कार्यक्रम में बुलवाने के लिए स्कूल प्रबंधक व प्रधानाचार्या डॉ. निशा शर्मा जी का आभार व्यक्त किया । प्रधानाचार्या जी ने पूरे सत्र के दौरान स्कूल की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी ।

शाम का समापन हेड गर्ल समायरा जैन के हार्दिक धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ, जिसमें अभिव्यक्ति 2023 की सफलता में योगदान देने वाले सभी लोगों का आभार व्यक्त किया गया । इस उत्सव ने न केवल छात्रों की प्रतिभा को प्रदर्शित किया, बल्कि एक समग्र और समृद्ध शैक्षिक को बढ़ावा देने के लिए स्कूल की प्रतिबद्धता को भी दर्शाया । अंत में प्रबंधन समिति के अध्यक्ष श्री विशाल गर्ग जी ने इस सफल आयोजन के लिए विद्यालय की प्रधानाचार्या, अध्यापक वर्ग एवं विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की ।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles