24.6 C
New York
Saturday, June 22, 2024

Buy now

spot_img

समाज के अंतिम व्यक्ति को खुशहाल बनाने का वरदान साबित होगी विकसित भारत संकल्प एवं जनसंवाद यात्रा:सुधा

समाज के अंतिम व्यक्ति को खुशहाल बनाने का वरदान साबित होगी विकसित भारत संकल्प एवं जनसंवाद यात्रा:सुधा


विधायक ने गांव तिगरी खालसा में  विकसित भारत संकल्प एवं जनसंवाद यात्रा का पहुंचने पर किया जोरदार स्वागत  विभिन्न विभागों ने लाभार्थियों को दी योजनाओं की जानकारी, मौके पर पात्र 8 लोगों के बनाए बीपीएल कार्ड,  विधायक ने दिलवाई युवाओं और ग्रामीणों को हमारा संकल्प विकसित भारत की शपथ

कुरुक्षेत्र प्रदेश एजेण्डा न्यूज़

विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि समाज के अंतिम व्यक्ति को खुशहाल बनाकर ही विकसित भारत की नींव को मजबूत किया जाएगा। इसलिए समाज के अंतिम व्यक्ति को खुशहाल बनाने में विकसित भारत संकल्प एवं जनसंवाद यात्रा वरदान साबित होगी। इस यात्रा से केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं से वंचित पात्र व्यक्ति लाभ उठाकर आगे बढ़ सकेंगे। इस जनसंवाद यात्रा के दौरान विधायक सुभाष सुधा ने सैकड़ों लोगों की समस्याएं भी सुनी और ड्रोन के जरिए खेतों में यूरिया और डीएपी का छिडकाव करने की मॉक ड्रिल को भी देखा। इस जनसंवाद यात्रा में विकेश, जागीर, महावीर सिंह, रूपा सरोज बाला, राम सिंह, मनदीप, सीमा रानी व बलराम के बीपीएल राशन कार्ड भी मौके पर बनाएं गए। विधायक ने सभी लाभ पात्रों को कार्ड वितरित किए।
विधायक सुभाष सुधा रविवार को जिला प्रशासन की तरफ से थानेसर खंड के गांव तिगरी खालसा के राजकीय स्कूल के खेल प्रांगण में आयोजित विकसित भारत संकल्प एवं जनसंवाद यात्रा के जिला स्तरीय कार्यक्रम में बोल रहे थे। इससे पहले विधायक सुभाष सुधा को गांव के सरपंच परमजीत सिंह ने पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया तथा स्कूल के विद्यार्थियों ग्रामीणों को हमारा संकल्प विकसित भारत की शपथ भी दिलवाई। विधायक ने कहा कि भारत को वर्ष 2047 तक विकसित देश बनाने में समाज के अंतिम व्यक्ति को अपना योगदान देना होगा। सरकार समाज के अंतिम व्यक्ति को खुशहाल बनाने के लिए योजनाओं का 100 फीसदी लाभ लोगों तक पहुंचा रही है। उन्होंने सभी मेहमानों और अधिकारियों ने विभिन्न विभागों की तरफ से लगाए गए स्टॉलों की जानकारी भी हासिल की है। इस दौरान दर्जनों लोगों ने विभिन्न विभागों के स्टॉलों से योजनाओं की जानकारी हासिल की और योजनाओं का लाभ लेने के लिए आवेदन भी दिया। इस कार्यक्रम में ही सूचना जनसम्पर्क भाषा एवं संस्कृति विभाग की तरफ से राज्य सरकार की उपलब्धियों तथा केन्द्र सरकार की उपलब्यिां भी सभी लोगों को वितरित की गई।
विधायक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रयासों से समाज के अंतिम व्यक्ति को घर बैठे सरकार की योजनाओं का लाभ मिल रहा है। सरकार की योजनाओं से वंचित लोगों को भी लाभ देने के उद्देश्य से विकसित भारत संकल्प एवं जनसंवाद यात्रा एक मील का पत्थर साबित होगी। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की तरफ से भेजी गई एलईडी वैन कुरुक्षेत्र के हर गांव व वार्ड में पहुंचेगी। इस मौके पर मैंबर ब्लॉक समिति कुसम देवी, समाजसेवी धर्मेन्द्र सिंह, बीडीपीओ अमित कुमार, पूर्व सरपंच संदीप, सतपाल आदि उपस्थित थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles