10.5 C
New York
Sunday, April 14, 2024

Buy now

spot_img

विकसित भारत जन संवाद संकल्प यात्रा पहुंची गांव संधाली व एमटी करेड़ा में, दी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी,

विकसित भारत जन संवाद संकल्प यात्रा पहुंची गांव संधाली व एमटी करेड़ा में, दी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी,
विकसित भारत जन संवाद संकल्प यात्रा में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे पूर्व मंत्री कर्णदेव काम्बोज
रादौर/यमुनानगर, प्रदेश एजेण्डा न्यूज़
विकसित भारत जन संवाद संकल्प यात्रा कार्यक्रम के तहत मंगलवार को पूर्व मंत्री कर्णदेव काम्बोज द्वारा गांव संधाली व एमटी करेड़ा में केन्द्र व हरियाणा सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी प्रदान की गई। इस यात्रा को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा गया।
मुख्यातिथि पूर्व मंत्री कर्णदेव काम्बोज का ग्रामीणों ने फूल मालाओं से स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम में विभिन्न विभागों द्वारा सरकारी योजनाओं को लेकर लगाई गई स्टालों का अवलोकन किया। पूर्व मंत्री ने उपस्थित जनसमूह को वर्ष 2047 तक भारत को विकसित व आत्मनिर्भर बनाने की शपथ दिलाते हुए कहा कि देश को विकसित बनाने के लिए हर व्यक्ति के सहयोग की जरूरत है, सभी मिलकर देश के उत्थान के लिए कार्य करें। उन्होंने कहा कि ‘विकसित भारत जन संवाद संकल्प यात्रा’ के माध्यम से सरकार विकास की गारंटी के साथ आम जन तक पहुंच हुए लोगों को और अधिक लाभ आवंटित कर रही है।
पूर्व मंत्री कर्णदेव काम्बोज ने कहा कि सरकार ने समाज के ऐसे वंचितों को प्राथमिकता दी है जो दशकों से मूलभूत सुविधाओं से वंचित थे और उनकी सुध लेने वाला कोई नही था। गरीब परिवारों का चूल्हा धुंआ रहित हो, इसके लिए सरकार ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गरीब परिवार की महिलाओं को मुफ्त में रसोई गैस कनैक्शन दिए है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री विवाह शगुन योजना के तहत गरीब परिवार की बेटियों की शादी पर 71 हजार रुपये शगुन के रूप में दिए जा रहे है।
इन्हें किया सम्मानित-
‘विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद’ कार्यक्रम में  मुख्यातिथि ने स्वामित्व योजना के तहत नकुल, पवन कुमार, कंवर सिंह, अमर सिंह, शिव कुमार को रजिस्ट्रियां बांटी। इसके अतिरिक्त सोहन लाल व जयचंद की मौके पर पेंशन बनाई और पूर्व मंत्री द्वारा  मौके पर सुरजभान, बलदेव सिंह, राजेन्द्र सिंह, सोहन लाल, विनोद कुमार को मौके पर ही बने बीपीएल कार्ड वितरित किाए। इसके अतिरिक्त सलोचना, संजीव, धनी राम, सुमन, मीना रानी का आयुष्मान कार्ड बनाया गया। प्रगतिशील किसान राकेश कुमार, सोहन लाल व आंगनवाड़ी वर्कर रेखा, हेल्पर रजनी रानी, आशा वर्कर ममता रानी व देबो रानी को भी सम्मानित किया गया।
भारत को 2047 तक ‘आत्मनिर्भर और विकसित’ बनाने की नागरिकों ने ली शपथ
पूर्व मंत्री कर्णदेव काम्बोज ने ‘विकसित भारत जनसंवाद संकल्प यात्रा’ कार्यक्रम के दौरान नागरिकों को एक साथ मिलकर भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का शपथ दिलाई। नागरिकों ने शपथ ली कि ‘भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करेंगे। गुलामी की मानसिकता को जड़ से उखाड़ फेकेंगे। देश की समृद्ध विरासत पर गर्व करेंगे। भारत की एकता को सुदृढ़ करेंगे और देश की रक्षा करने वालों का सम्मान करेंगे। नागरिक होने का कर्तव्य निभाएंगे’।
विकास गीतों के माध्यम से कलाकारों ने किया ग्रामीणों को जागरूक
जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के प्रचार अमले ने आयोजित ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद’ कार्यक्रमों में’ विकास गीतों के माध्यम से योजनाओं की जानकारी दी। इस दौरान खेतों में ड्रोन का प्रदर्शन किया गया। ‘मेरी कहानी-मेरी जुबानी’ के माध्यम से योजनाओं के लाभार्थियों ने अपने मन की बात साझा की।
ये रहे मौजूद-
इस मौके पर एसडीएम चंद्रकांत कटारिया, नायब तहसीलदार अनिल कुमार, बीडीपीओ श्याम लाल, एसएमओ डॉ. विजय परमार,पब्लिक हैल्थ के एसडीओ रवि, पूर्व विधायक ईश्वर सिंह पलाका,  नरेन्द्र राणा, ब्लॉक समिति चेयरमैन विपिन काम्बोज, ब्लाक समिति के सदस्य पंकज व सुमित, सरपंच विजय लक्ष्मी सहित मदन लाल काम्बोज, जगमोहन, रणजीत फौजी, ऋषि पाल सैनी, नरेश राणा, हरपाल सिंह सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles