24.1 C
New York
Saturday, June 22, 2024

Buy now

spot_img

शिक्षा मंत्री ने जरूरतमंद महिलाओं को न्यूट्रिशन किट, दिव्यांग जनों को व्हीलचेयर, हियरिंग एड्स और 10 छात्राओं को साईकिल वितरित किए गए

 

शिक्षा मंत्री ने जरूरतमंद महिलाओं को न्यूट्रिशन किट, दिव्यांग जनों को व्हीलचेयर, हियरिंग एड्स और 10 छात्राओं को साईकिल वितरित किए गए

प्रताप नगर/यमुनानगर प्रदेश एजेण्डा न्यूज़

-शिक्षा एवं वन मंत्री कंवर पाल ने सीएचसी प्रताप नगर में आयोजित कार्यक्रम में जरूरतमंद महिलाओं को न्यूट्रिशन किट, दिव्यांग जनों को व्हीलचेयर, हियरिंग एड्स और 10 छात्राओं को साईकिल वितरित किए गए। इस मौके पर दो टीबी रोगियों का इलाज व सेहत के लिए टीबी किट भेंट की गई। कार्यक्रम का आयोजन जमना ऑटो इंडस्टरीज यमुनानगर के सौजन्य से किया गया।
स्कूल शिक्षा, वन एवं पर्यटन मंत्री कंवरपाल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जमना ऑटो इंडस्ट्रीज शिक्षा व स्वास्थ्य जैसे क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य कर रही है। उन्होंने कंपनी के चेयरमैन सरदार रणदीप सिंह जौहर को हरियाणा बायोडायवर्सिटी बोर्ड के चेयरमैन बनाए जाने पर बधाई दी।उन्होंने संस्था की सराहना करते हुए कहा कि शिवालिक की बेल्ट में बसे पिछडे क्षेत्र के गांवों को गोद लेकर मूलभूत सुविधाएं संस्था की ओर से प्रदान की जा रही हैं। उन्होंने जमना ऑटो इंडस्ट्री के चेयरमैन रणदीप सिंह की ऑर्गेनिक फार्मिंग के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य की सराहना की। उन्होंने कहा कि महिलाओं व स्कूल की छात्राओं को न्यूट्रिशन किट दिए जाने से सेहत में सुधार आएगा। इस मौके पर 35 महिलाओं व 170 लड़कियों को न्यूट्रिशन किट भेंट की गई। चार दिव्यांगों को व्हीलचेयर तथा कई जरूरतमंद व्यक्तियों को हियरिंग एड्स दिए गए। गांव चिकन की 10 ऐसी छात्राओं को साइकिल वितरित करी जो गांव से लगभग 6 – 7 किलोमीटर दूर पैदल चल कर पढ़ने जाती हैं।

।सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर जितेंद्र कुमार ने कम्पनी द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अनेक सुविधाएं उपलब्ध कराने जैसे वर्मी कंपोस्ट पिट का निर्माण हर्बल पार्क, डस्टबिन, बैंच आदि की सहायता के लिए कम्पनी की मैनेजमेंट व सीएसआर प्रमुख श्रीमति संयम मराठा का धन्यवाद किया।
जमना ऑटो इंडस्ट्री की सीएसआर हेड संयम मराठा ने कहा कि संस्था का हमेशा प्रयास रहता है कि स्टूडेंट्स का सर्वांगीण विकास किया जाए। खिलाडिय़ों को आगे बढ़ाने के लिए अच्छे अवसर मिलें। पिछड़े क्षेत्रों की महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए संस्था की ओर से सिलाई सेंटर शुरू किए गए हैं। जिससे महिलाएं कपड़े के थैले आदि तैयार कर अपनी आमदनी बढ़ा सके। महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए शौचालय, जरूरतमंद व्यक्तियों को निशुल्क मोतियाबिंद का इलाज संस्था की ओर से कराया जाता है। बीपीएल परिवारों को राशन आदि से मदद की जाती है।
इस अवसर पर एसएमओ डॉ. जितेंद्र कुमार, मेडिकल ऑफिसर डॉ परमिंदर पाल, डेंटिस्ट डॉ. जितेंद्र कुमार, ओम पाहवा, भाजपा मंडल प्रधान प्रवीण अग्रवाल, मंडल महामंत्री विजय सिंगला, महिला मोर्चा प्रधान सुमन चौधरी, विजय चौधरी, अनिल भारद्वाज, डॉ. सुरेंद्र सिंगला, अनिल वालिया, कैलाश शर्मा, विजय मेहता, नीलम, रमेश बत्रा आदि उपस्थित रहे। ।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles