24.1 C
New York
Saturday, June 22, 2024

Buy now

spot_img

पूरे देश में ऊर्जा भर देता है पीएम मोदी का मन की बात कार्यक्रम।

पूरे देश में ऊर्जा भर देता है पीएम मोदी का मन की बात कार्यक्रम।
फिट इंडिया से करे 2024 का आगाज :कंवरपाल
यमुनानगर प्रदेश एजेण्डा न्यूज़
हरियाणा के कैबिनेट मंत्री कंवर पाल ने कहा कि प्रधानमंत्री की हर बात हमेशा प्रेरणा देने वाली होती है। उन्होंने कभी भी मन की बात कार्यक्रम में राजनीतिक बात नहीं की, बल्कि वे सामाजिक बातों को लेकर हर बार नया विषय लोगों के सामने लेकर आते हैं।कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पीएम के मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से समाज में काफी सुधार हुआ है।
कैबिनेट मंत्री कंवरपाल ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात के 108वे एपिसोड को लेकर सभी देशवासियों में काफी उत्साह नजर आया । आज देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चंद्रयान से लेकर अयोध्या भगवान श्री राम मंदिर पर बात की। वही पीएम मोदी ने फिट इंडिया मूवमेंट का नारा दिया शारीरिक फिटनेस के साथ-साथ मानसिक स्वास्थ्य के महत्व पर भी चर्चा की।  उन्होंने कहा कि आज भारत  विश्वास से भरपूर है विकसित भारत की भावना आत्मनिर्भरता की भावना से उत्प्रोत है और हमें 2024 में भी यही भावना और गति बनाकर रखनी है ।
 उन्होंने कहा कि शारीरिक फिटनेस के साथ-साथ मानसिक स्वास्थ्य भी जरूरी है जिस प्रकार से आज के मन की बात कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े हुए लोगों ने आज देश को फिट रहने और मानसिक रूप से फिट रहने का मंत्र दिया । वहीं उन्होंने 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले भगवान श्री राम के अभिषेक को ऐतिहासिक बनाने के लिए कविताओं लेखन और रचनाओं के माध्यम से इस दुनिया भर में लोकप्रिय बनाने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि राम मंदिर उद्घाटन से पहले देशवासियों में जोश देखने लायक है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज के मन की बात कार्यक्रम में चंद्रयान 3 की अपार सफलता, खेल जगत में मिली बड़ी उपलब्धियां, (ए आई टूल्स) आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर बात कर टेक्नोलॉजी में हो रहे बदलाव को भी बताया कि किस प्रकार से आज ए आई टूल्स का प्रयोग करके किसी भी भाषा को आसानी से समझा जा सकता है।कैबिनेट मंत्री ने कहा की भारत को आजतक ऐसा प्रधानमंत्री नही मिला जो दिन रात देश के लिए सोचता है और देश के लिए काम करता है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व और मार्गदर्शन में भारत आज अर्थ व्यवस्था के मामले में पांचवे नंबर है और तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा की हम सभी को फिट रहने का संकल्प लेना है।विकसित भारत का सपना भी तभी साकार होगा जब हम हर क्षेत्र में विकसित होंगे और जब समाज स्वस्थ होगा तभी विकसित भारत बनेगा।हम सभी को अपनी जीवन शैली में बदलाव कर ,खेलो को योगा,प्राणायाम और अपने खान पान में बदलाव कर अपने जीवन को एक नई दिशा दे सकते है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles