23.8 C
New York
Monday, July 15, 2024

Buy now

spot_img

विकसित भारत जन संवाद संकल्प यात्रा पंहुची गांव सरस्वती नगर में, दी सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी

विकसित भारत जन संवाद संकल्प यात्रा पंहुची गांव सरस्वती नगर में, दी सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी
विकसित भारत जन संवाद संकल्प यात्रा में बतौर मुख्यातिथि पंहुचे पूर्व विधायक बलवंत सिंह
सढौरा/यमुनानगर, प्रदेश एजेण्डा न्यूज़
भारत को वर्ष 2047 तक विकसित भारत बनाने के संकल्प को लेकर विकसित भारत जन संवाद संकल्प यात्रा सढौरा क्षेत्र के गांव सरस्वती नगर में पहुंची। यात्रा का ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया और विकसित भारत बनाने के संकल्प की शपथ ली। पूर्व विधायक बलवंत सिंह ने बतौर मुख्य वक्ता अपना संबोधन देते हुए कहा कि मोदी-मनोहर सरकार अंत्योदय के सपने को साकार करने के लिए निंरतर प्रयासरत है और यह यात्रा इस दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगी। एक ही स्थान पर ग्रामीणों को योजनाओं का लाभ मिल रहा है।
पूर्व विधायक बलवंत सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के प्रयासों से व्यवस्था परिवर्तन का दौर चला है उसी का परिणाम है कि समाज के अंतिम व्यक्ति को घर बैठे सरकार की योजनाओं का लाभ मिल रहा है। सरकार की योजनाओं से वंचित लोगों को भी लाभ देने के उद्देश्य से विकसित भारत संकल्प एवं जनसंवाद यात्रा एक मील का पत्थर साबित होगी।
यह संकल्प यात्रा प्रदेश के हर गांव में पहुंच कर समाज के अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाने में कारगर साबित होगी। योजनाओं की जानकारी लेने, पात्रों द्वारा मौके पर ही राशन कार्ड बनाना, परिवार पहचान पत्र में शुद्घिकरण करवाना, स्वास्थ्य विभाग की स्टॉल पर स्वास्थ्य जांच, कृषि विभाग से योजनाओं की जानकारी लेने के लिए काफी संख्या में ग्रामीण पंहुचे।
इस अवसर पर लोगों ने एलईडी वैन के जरिए हरियाणा व राज्य सरकार की उपलब्धियों की लघु फिल्मों को देखा। फिल्मों के जरिए लोगों को सरकार की तमाम उपलब्धियों और योजनाओं की जानकारी दी गई। कार्यक्रम में मेरी कहानी मेरी जुबानी के तहत विभिन्न विभागों के लाभार्थियों ने अपनी सफलता की कहानी के अनुभवों को भी साझा किया। सूचना जनसम्पर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग की तरफ से राज्य सरकार की उपलब्धियों तथा केन्द्र सरकार की उपलब्धियां भी सभी लोगों को वितरित की गई। विकसित भारत जन संवाद सकंल्प यात्रा में मुख्यातिथि द्वारा ऐसे स्कूली बच्चों को सम्मानित किया जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्टï स्थान प्राप्त किया। मुख्यातिथि द्वारा स्वामित्व योजना के तहत लाभ पात्रों को रजिस्ट्रियां दी गई तथा मौके पर पैंशन बनाई गई। स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई।
ये रहे उपस्थित
इस मौके पर बीडीपीओ श्याम लाल, सरस्वतीनगर के सरपंच सुखराज सिंह, नाथीराम, जसपाल, सुरेन्द्र सिंह, कैलाश सैनी, मायाराम, राजेश कुमार, एसडीओ पब्लिक हैल्थ पलविंदर सिंह, रणधीर राणा मण्डल अध्यक्ष, जसविंदर अम्बली प्रदेश सचिव किसान मार्चा, युवा मोर्चा अध्यक्ष पुनित बिंदल, सर्वजीत रघुवंशी जिला पार्षद, विनित कौर पार्षद, जगदीश मेहरमपुर, कर्मचंद रटौली सहित गणमान्य लोग मौजेद रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles