23.5 C
New York
Friday, June 14, 2024

Buy now

spot_img

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा अग्रसेन कालेज जगाधरी के सभागार में नमो नव मतदाता सम्मेलन का आयोजन किया

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा अग्रसेन कालेज जगाधरी के सभागार में नमो नव मतदाता सम्मेलन का आयोजन किया

यमुनानगर : प्रदेश एजेण्डा न्यूज़ रविंद्र चौहान

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा अग्रसेन कालेज जगाधरी के सभागार में नमो नव मतदाता सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें हरियाणा के स्कूल शिक्षा, पर्यटन मंत्री कंवर पाल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की और उन्होंने भाजपा पदाधिकारियों ,कार्यकर्ताओं एवं नव मतदाताओं के साथ देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का उदबोधन बहुत ही उत्सुकता से सुना। सम्मेलन को लेकर भाजपा युवा मोर्चा एवं नव मतदाताओं में जोश और उत्साह का माहौल दिखाई दिया।

इस मौके पर मंत्री कंवरपाल ने कहा देश के प्रधानमंत्री जिस तरह युवाओं को अपनेपन और अभिभावक की भांति जागरूक करते हैं, यह सब अपने आप में बेहद ही सराहनीय एवं उतसुकता का विषय है। किसी भी विकासशील देश की उन्नति में युवाओं का अहम योगदान होता है। युवा शक्ति युवा सोच ही देश में बदलाव लाती है।
उन्होंने बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व के कारण आज विश्व में भारत अपनी विशेष पहचान रखता है। विश्व के अनेक देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कार्यशैली से बहुत अधिक प्रभावित हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विश्व के किसी भी देश में जाते हैं वहां पर उनका बहुत आदर सम्मान होता है जिससे न केवल देश बल्कि देश का हर नागरिक अपने आपको गौरवान्वित महसूस करता है। उन्होंने कहा कि व्यवस्था परिवर्तन शिक्षित व्यक्ति ही कर सकते हैं। उन्होंने सम्मेलन के माध्यम से युवाओं का आह्वïान किया कि जिन युवाओं की आयु एक जनवरी 2024 को 18 वर्ष की हो गई है वे अपना वोट व मतदाता पहचान पत्र अवश्य बनाए और अपने आसपास भी जिन युवक-युवतियों की आयु 18 वर्ष हो गई उनको भी मत बनवाने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि लोकतन्त्र की रूपरेखा का निर्माण मताधिकार के बल पर होता है। उन्होंने सम्मेलन में नवमतदाताओं को उदाहरण देते हुए बताया कि अगर आप लापरवाह चालक से गाड़ी चलवाएंगे तो उसमें केवल उस चालक का ही नहीं बल्कि आपकी जान को भी खतरा हो सकता है। इसी प्रकार हमें सोच-समझकर अपने मत का प्रयोग करना चाहिए।
मंत्री ने नव मतदाताओं को राष्टï्रीय दिवस समारोह की बधाई दी और कहा कि सभी मतदाता अपने-अपने मतदान के प्रति जागरूक हो व सभी भावी मतदाताओं को भी जागरूक करें। उन्होंने कहा कि जब हम किसी भी दिवस को समारोह के रूप में मनाते हैं तो हम उस दिवस की महत्ता के बारे जानकारी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारे संविधान ने हमें वोट का महत्वपूर्ण अधिकार हमें दिया है और हमें इस बात की जानकारी अवश्य होनी चाहिए कि वोट का हमारे जीवन में कितना महत्व है और वोट के महत्व को समझते हुए हमें अपने वोट का इस्तेमाल अवश्य करना चाहिए। मतदान करने से नेता बनते हैं और नेताओं से ही सरकार बनती है। उन्होंने कहा कि हमारा देश लोकतांत्रिक देश है और यहां पर जनप्रतिनिधि जनता की वोट से ही चुने जाते हैं ताकि अच्छी एवं मजबूत सरकार बन सकें। उन्होंने कहा कि जो लोग कहते हैं कि हमें मतदान न करने से कोई फर्क नहीं पड़ता, हमें ऐसे लोगों के बहकावे में भी नहीं आना चाहिए, क्योंकि संविधान ने हमें वोट का अधिकार दिया है जिसका हमें अवश्य प्रयोग करना चाहिए। एक वोट की बहुत कीमत होती है। हमें वोट अवश्य देनी चाहिए और यह नहीं सोचना चाहिए कि हमारे एक वोट न देने से क्या फर्क पड़ता है। इस सोच को दूर रखकर अपने देश व प्रदेश की उन्नति में अहम योगदान देना चाहिए।
इस सम्मेलन में भारतीय युवा मोर्चा के मंडलाध्यक्ष राहुल गढी, मंडल अध्यक्ष विपुल गर्ग, महिला मोर्चा मंडलाध्यक्ष सीमा गुलाटी, महामंत्री प्रियंका शर्मा, निवर्तमान सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन शर्मा, सीमा गुलाटी,
विस्तारक डॉ. बलदेव सैनी ,आइटी सैल जगाधरी के अध्यक्ष पीयूष गोगियान, नमो एप के जिला संयोजक दीपक शर्मा, नरेन्द्र राणा, रिन्कू धीमान, कपिल मित्तल, सहित कालेज के सैंकड़ों छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles