20.1 C
New York
Friday, June 14, 2024

Buy now

spot_img

अंतरिम बजट सिर्फ एक ढकोसला,ये भाजपा का ‘विदाई बजट’ है : गुरदयाल पुरी 

अंतरिम बजट सिर्फ एक ढकोसला,ये भाजपा का ‘विदाई बजट’ है : गुरदयाल पुरी
यमुनानगर प्रदेश एजेण्डा न्यूज़ रविंद्र चौहान
आज केन्द्र सरकार द्वारा प्रस्तुत अंतरिम बजट सिर्फ एक ढकोसला भाषण बाजी लगा। जिससे बीजेपी सरकार का देश की भोली भाली जनता को धोखा व छल के माध्यम से ठगना ही मकसद हैं। इस बजट को सुनकर ऐसा लगा कि यह देश के विकास के लिए नहीं परंतु यह कोई बीजेपी सरकार का अपना कोई निजी राजनीतिक भाषण है।
पूरी ने कहा यह बजट विकास के लिए नहीं है और कोई भी विकास अगर जनता के लिए नहीं है तो वह व्यर्थ है क्यूंकि भाजपा सरकार ने जनविरोधी बजटों का एक दशक पूरा करके एक शर्मनाक रिकार्ड बनाया है ।।जैसे कि पिछली योजनाओं को ही नहीं लागू कर सकीं, ना गरीबों को साल 2022 तक 2 करोड़ पक्के मकान दे सके, ना युवाओ को करोडों रोजगार, ना 15-15 लाख खाते में आए, ना बढ़ती थोक महंगाई पर लगाम,किसानों के लिए भी कोई नीति नहीं दिखाई गई और आयकरदाताओं को कोई राहत नहीं दी गई ।
परंतु अगर सरकार मेहरबान हुई तो सिर्फ बड़े बड़े कॉर्पोरेट जगत पर जिनके लाखों करोडों के कर्जा माफ़,जनता के खून पसीने की  कमाई के टैक्स से किए क्यूँकी इन्हीं बड़े बड़े कॉर्पोरेट जगत से बीजेपी पार्टी को इलेक्ट्रॉनिक बॉन्ड के माध्यम चंदा मिलता है।
सरकार ने बताया 44 करोड़ के मुद्रा लोन देश के युवाओं के व्यवसाय के लिए दिए गए परंतु धरातल पर यह सिर्फ घोटाला ही साबित हो रहा है क्यूंकि आपको ऐसा कोई युवा नहीं दिखेगा जिसे मुद्रा लोन द्वारा अपना कोई व्यवसाय खोला हो।
पूरी ने कहा यह बीजेपी सरकार तो इतनी अतिविश्वास अहंकारी बन चुकी हैं क्यूंकि उन्हें पता है कि आम वोटर धर्म-जात और नफरतों के मुद्दे से अंधा भगत हो चुका है जिससे अपने रोजगार, शिक्षा, व्यवसाय के मुद्दो पर कोई चर्चा नहीं करनी परंतु मुझे विश्वास है 2024 के चुनावों में कॉंग्रेस पार्टी मजबूती से देश की जनता के बीच “घर घर कॉंग्रेस” अभियान के माध्यम से बीजेपी सरकार की विफलताओं को उजागर करेगी और यह बजट भाजपा का ‘विदाई बजट’ साबित होगा ।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles