23.5 C
New York
Friday, June 14, 2024

Buy now

spot_img

तालाब प्राधिकरण के द्वारा हो रहा प्रदेश के तालाबों का जीर्णोद्धार-तेजिन्द्र सिंह तेजी।

ओवरफ्लो तालाबों की वर्तमान स्थिति का अवलोकन कर जल्द समस्या के समाधान के दिए निर्देश।
तालाब प्राधिकरण के द्वारा हो रहा प्रदेश के तालाबों का जीर्णोद्धार-तेजिन्द्र सिंह तेजी।
यमुनानगर,प्रदेश एजेण्डा न्यूज़ रविंद्र चौहान न
तालाब व अपशिष्ट जल प्रबंधन प्राधिकरण हरियाणा के सदस्य तेजिन्द्र सिंह तेजी ने जिला यमुनानगर के ससोली व बाडी माजरा क्षेत्र के तालाबों की वर्तमान स्थिति का अवलोकन किया।
इससे पूर्व उन्होंने डीएमसी अशोक कुमार से बातचीत करने उपरांत नगर निगम के एक्सईएन नरेन्द्र सुहाग, एसडीओ दीपक सुखीजा, जेई अरविंद व सबंधित अधिकारियों के साथ ससोली के ओवरफ्लो तालाब पर जल निकासी के काम को शुरू करवाने के निर्देश दिए।
तालाब प्राधिकरण तेजिन्द्र सिंह तेजी ने ससोली निवासी समाजिक कार्यकर्ता शशी प्रसाद बन्दूनी की शिकायत पर संज्ञान लिया जिसमें उन्होंने तालाब के ओवरफ्लो की शिकायत प्राधिकरण को गत दिनों की थी।
मौके पर मौजूद नगर निगम के एक्सईएन नरेन्द्र सुहाग ने बताया कि उक्त तालाबों की टैंडर की प्रोसेस जारी है जल्द ही टेंडर अलॉट कर दिया जाएगा। उन्होंने उक्त समस्या को देखते हुए सोमवार से जल निकासी करवाने का आश्वासन दिया और कहा कि कमजोर तटबंध को ठीक करवाया जाएगा ताकि जलभराव के कारण किसी को जानमाल का कोई नुकसान नहीं हो। उपस्थित लोगों ने तेजिन्द्र सिंह तेजी के इस सराहनीय कदम की तारीफ की। गौरतलब है कि ससौली के तालाब पर जलभराव की स्थिति इतनी भयानक है कि हल्की बरसात का पानी तालाब के तटबंध को तोड़ते हुए लोगों के घरों में पहुंच जाएगा।
इस मौके पर तेजिन्द्र सिंह तेजी ने बताया कि कैच द रेन अभियान व अमृत सरोवर योजना के तहत प्रशासन ने तालाबों की सफाई करवा दी थी जिसके कारण तालाब ओवरफ्लो नहीं हुए। फिर भी अगर कोई तालाब ओवरफ्लो होता है तो प्रशासन मुस्तैदी से पानी की निकासी का प्रबंधन करता है। इसके लिए सभी सजग है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने तालाबों के सुधारीकरण के लिए ही तालाब प्राधिकरण का गठन किया है ताकि तालाबों से संबंधित समस्याओं का तुरंत समाधान हो सके।
इस दौरान उनके साथ जिला टास्क फोर्स स्वच्छ भारत मिशन के सदस्य अजय कुमार, पार्षद प्रतिनिधि शिवराम, खुर्शीद आलम, धनंजय सिंह, मोहन लाल सहित अन्य भी उपस्थित रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles