23.4 C
New York
Saturday, July 13, 2024

Buy now

spot_img

सरकार गंभीरता से नहीं ले रही पटवारियों की मांगों का मामला, हड़ताल 9 फरवरी तक बढ़ी

सरकार गंभीरता से नहीं ले रही पटवारियों की मांगों का मामला, हड़ताल 9 फरवरी तक बढ़ी

यमुनानगर प्रदेश एजेण्डा न्यूज़ रविंद्र चौहान

पटवारी और कानूनगो ने हड़ताल 09 फरवरी तक बढ़ा दी है। वेतन विसंगति दूर करवाने और नई भर्ती करवाने की मांग को लेकर पूरे हरियाणा प्रदेश के पटवारी और कानूनगो 3 जनवरी से लगातार हड़ताल पर हैं।
जिला प्रधान रामफल गुर्जर ने जानकारी देते हुए बताया कि वेतन विसंगति दूर करने और पटवारी के खाली पड़े पदों को भरने इत्यादि मांग को लेकर पूरे हरियाणा प्रदेश में पटवारी और कानूनगो 3 जनवरी से लगातार हड़ताल पर चल रहे हैं।

जिला प्रधान रामफल गुज्जर में बताया कि इन मांगों को लेकर पहले दौर की वार्ता पटवार और कानूनगो संगठन हरियाणा प्रदेश के प्रधान जयवीर चहल की अगुवाई में चंडीगढ़ में वित्त विभाग के एडिशनल चीफ़ सेक्रेटरी के साथ पहले दौर की बैठक में दो पॉइंट पर चर्चा हुई थी। दूसरे दौर में निदेशक भू अभिलेख के साथ ऑनलाइन मीटिंग हुई। जिसमे यूनियन की तीसरे नंबर की मांग, नायब तहसीलदार पद के लिए विभागीय परीक्षा बारे चर्चा हुई थी। जिसपर अमल करते हुए विभाग ने परीक्षा तिथि की घोषणा कर दी है। लेकिन संगठन की मुख्य मांग वेतन विसंगति दूर करने और पटवारी के खाली पदों पर स्थाई भर्ती करने बारे सरकार की ओर से कोई कार्यवाही अमल में नहीं लाई गई है। पूरे प्रदेश के पटवारी और कानूनगो इन्हीं मुख्य मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं।
आज मुख्यमंत्री के सचिव राजेश खुल्लर के साथ चंडीगढ़ में प्रदेश कार्यकारणी की मीटिंग हुई, जो बेनतीजा रही। प्रदेश कार्यकारिणी के आह्वान पर हड़ताल आगामी 09 फरवरी तक बढ़ा दी गई है।

कार्यक्रम में जिला सचिव अवतार सिंह, तहसील छछरौली के प्रधान तरुण धीमान, प्रताप नगर तहसील के प्रधान प्रवीण कुमार, पटवारी अशोक कुमार, पटवारी देवी चरण फौजी, पटवारी नरेंद्र सिंह, जगाधरी तहसील प्रधान चेलाराम, पटवारी अनिल वाडीया, जिला उप प्रधान सतीश मलिक, पटवारी अंकुश शर्मा, आदि मौजूद रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles