8.3 C
New York
Tuesday, April 23, 2024

Buy now

spot_img

डीएवी गर्ल्स कालेज के सभागार में शक्ति वंदन एनजीओ संग चाय पर चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया गया

डीएवी गर्ल्स कालेज के सभागार में शक्ति वंदन एनजीओ संग चाय पर चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया गया

यमुनानगर प्रदेश एजेण्डा न्यूज़ रविंद्र चौहान

भाजपा की ओर से डीएवी गर्ल्स कालेज के सभागार में शक्ति वंदन एनजीओ संग चाय पर चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में कैबिनेट मंत्री कंवरपाल व एचपीएससी की पूर्व सदस्य नीता खेड़ा शामिल हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष राजेश सपरा ने की। कार्यक्रम की संयोजक मालिक रोजी आनद रही।जिले के सैंकड़ों सामाजिक संगठनों व एनजीओ ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। कैबिनेट मंत्री कंवरपाल ने सभी सामाजिक संस्थाओं का हार्दिक वंदन व अभिनंदन किया। सभी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की राम-राम भी कही। इस दौरान दस वर्षों में हुए बदलावों पर नौ मिनट की फिल्म भी दिखाई गई।

उन्होंने कहा कि देश में सामाजिक संस्थाएं एक बड़ी अहम भूमिका निभा रही है। अपने लिए तो सभी जीते हैं लेकिन सामाजिक संस्थाएं समाज के लिए जीती हैं। कोरोना काल की बात करें तो उसमें भी समाजसेवी संस्थाएं अग्रणी रही। इसी तरह से शिक्षा के क्षेत्र में हो या फिर वन्य जीवों को बचाना हो या पर्यावरण संरक्षण कार्य हो। यह सामाजिक संस्थाएं हर समय कार्य करती हैं। लोगों को जागरूक करती हैं और उनकी मदद करती हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दस वर्षाें के कार्यकाल में जो बदलाव आया है वह केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं की देन है। जिससे देश विकसित भारत की ओर बढ़ रहा है।

मुख्य वक्ता एचपीएससी की पूर्व सदस्य नीता खेड़ा ने कहा कि जो वर्षाें से हमारे ग्रंथों में है। वह पिछले दस वर्षाें में हमने देखा है। 21वीं सदी महिला शक्ति के नाम रहेगी। यह आज के समय में दिख भी रहा है। दस वर्षाें के अंदर के जो भी बदलाव हुए हैं वह लोगों को दिख रहे हैं। चाहे वह स्वच्छता अभियान हो या बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ हो। हर ओर नारी शक्ति के दर्शन हुए हैं। यह बदलाव भाजपा सरकार में ही संभव हुआ है।

जिलाध्यक्ष राजेश सपरा ने कहा कि पूर्व की सरकारों ने देश हित में भूमिका नहीं निभाई। वाजपेयी जी का कार्यकाल व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का वर्तमान कार्यकाल देश के लिए स्वर्णिम है। हर क्षेत्र में देश आगे बढ़ रहा है। विश्व पटल पर देश का नाम रोशन हुआ है। आज दुनिया देश का लोहा मान रही है। यह सब मोदी व मनोहर राज में ही संभव हो पाया है। कार्यक्रम संयोजिका मलिक रोजी आनंद ने कहा कि जो सामाजिक संस्थाएं है इन्होंने समाज को दिशा देने का काम किया है और विभिन्न क्षेत्रों में यह संस्थाएं लोगों के लिए प्रेरणा बन रही है। निस्वार्थ भाव से कार्य कर रही हैं। समाज को एकजुट होने का संदेश दे रही है। देश की नारी शक्ति दुनिया में परचम लहरा रही है। देश में प्रथम व्यक्ति के रूप में राष्ट्रपति द्राेपदी मुर्मू समस्त नारी शक्ति का गौरव बढ़ा रही है। भाजपा राज में महिला रक्षा, शिक्षा, चिकित्सा, विज्ञान सहित क्षेत्र में आर्थिक व सामाजिक रूप से भी सशक्त हुई है। कार्यक्रम में आए विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने इस कार्यक्रम की सराहना की है। इस दौरान निवर्तमान मेयर मदन चौहान,जिला महामंत्री कृष्ण सिंगला, मंडल अध्यक्ष विभोर पाहुजा, चंद्र मोहन कटारिया,सुनीता शर्मा, नितिन कपूर, शालिनी शर्मा,गीता कपूर, एनजीओ प्रकोष्ठ के संयोजक संदीप बजाज सहित अन्य उपस्थित रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles