10.5 C
New York
Sunday, April 14, 2024

Buy now

spot_img

न्यायिक परिसर यमुनानगर-जगाधरी में जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्रीमती शालिनी सिंह नागपाल की देखरेख में राष्ट्रीय लोक अदालत का हुआ आयोजन 

न्यायिक परिसर यमुनानगर-जगाधरी में जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्रीमती शालिनी सिंह नागपाल की देखरेख में राष्ट्रीय लोक अदालत का हुआ आयोजन
यमुनानगर, प्रदेश एजेण्डा न्यूज़ रविंद्र चौहान
राष्ट्रीय लोक अदालत 2024 कार्यक्रम के तहत न्यायिक परिसर यमुनानगर-जगाधरी में जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्रीमती शालिनी सिंह नागपाल की देखरेख में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया। यमुनानगर के न्यायिक परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत में 7 बैंचो में 7294 मुकदमों का निपटान किया गया तथा मुआवजे के रूप में 3 करोड़ 40 लाख 33 हजार 879 रुपये की राशि देने का काम किया गया।
जिला एवं सत्र न्यायधीश श्रीमती शालिनी सिंह नागपाल ने बताया कि आज की इस लोक अदालत में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायधीश अमित शर्मा, अतिरिक्त प्रधान न्यायधीश परिवार न्यायालय डॉ. रोहित वत्स, एसीजेएम सुश्री मधुलिका, जेएमआईसी डॉ. मोहिनी, जेएमआईसी उदय प्रताप व अतिरिक्त सिविल जज (सीनियर डिवीजन) सब-डिवीजन बिलासपुर कौशल कुमार यादव, स्थायी लोक अदालत सार्वजनिक उपयोगिता सेवाएं यमुनानगर अध्यक्ष जरनैल सिंह ने मामलों का निपटान किया।
उन्होंने बताया कि स्थायी लोक अदालत सार्वजनिक उपयोगिता सेवाएं यमुनानगर अध्यक्ष जरनैल सिंह ने 291 केसों का व 43 लाख 57 हजार 929 रुपये की राशि का समझौता करवाया।
सीजेएम एवं जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की सचिव श्रीमती गुनीत अरोड़ा ने बताया कि लोक अदालतें शीघ्र व सस्ते न्याय का सबसे बेहतर माध्यम हैं और इससे न केवल केसों में शामिल दोनों पक्षों के समय और धन की बचत होती है बल्कि आपसी सहमति से मामलों का निपटान होने से संबंधों की कटुता भी समाप्त होती है। उन्होंने लोगों से लोक अदालतों का अधिक से अधिक लाभ हासिल करने का अनुरोध भी किया। उन्होंने बताया कि लोक अदालतों की प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, यमुनानगर के हेल्पलाइन नं. 01732-220840 पर सम्पर्क कर सकते है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles