10.5 C
New York
Sunday, April 14, 2024

Buy now

spot_img

हरियाणा सरकार द्वारा खिलाडिय़ों की सुविधा के लिए दी जा रही है विशेष सुविधाएं, हरियाणा के खिलाडिय़ों ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर किया प्रदेश का नाम रोशन-स्कूल शिक्षा मंत्री कंवर पाल

हरियाणा सरकार द्वारा खिलाडिय़ों की सुविधा के लिए दी जा रही है विशेष सुविधाएं, हरियाणा के खिलाडिय़ों ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर किया प्रदेश का नाम रोशन-स्कूल शिक्षा मंत्री कंवर पाल
राजकीय महाविद्यालय छछरौली के प्रागंण में आयोजित 14वीं दो दिवसीय वार्षिक खेल प्रतियोगिता का किया स्कूल शिक्षा मंत्री ने शुभारम्भ, खिलाडिय़ों को किया सम्मानित, अमित की उपलब्धि को देखकर मंत्री ने की 31000 रुपये देने की घोषणा
यमुनानगर, प्रदेश एजेण्डा न्यूज़ रविंद्र चौहान
स्कूल शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने कहा कि खेलों के क्षेत्र में हरियाणा सरकार ने खिलाडिय़ों को विशेष सुविधा दी है जिसके परिणामस्वरूप प्रदेश के खिलाडिय़ों ने अंतर्राष्टï्रीय स्तर पर उपलब्धि हासिल करके हरियाणा का नाम रोशन किया है। हरियाणा सरकार द्वारा खिलाडिय़ों को उनकी उपलब्धि के अनुसार करोड़ो रुपये का पुरूस्कार भी प्रदान किया है।
मंत्री कंवर पाल सोमवार को राजकीय महाविद्यालय छछरौली के प्रागंण में आयोजित 14वीं दो दिवसीय वार्षिक खेल प्रतियोगिता के शुभारम्भ के अवसर पर पंहुचे। उन्होंने विधिवत्त ध्वजारोहण करके खेलों की शुरूआत की। खिलाडिय़ों ने मार्च पास्ट किया और मंत्री ने सलामी ली।
स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा कि आज खिलाडिय़ों ने कठोर मेहनत करके नए मुकाम हासिल किए है। हरियाणा की खेल नीति के परिणामस्वरूप खिलाडिय़ों को सरकार द्वारा आर्थिक सहयोग दिया जा रहा है। हरियाणा के खिलाडिय़ों ने अंतर्राष्टï्रीय स्तर पर परचम लहराया है।
स्कूल शिक्षा मंत्री ने खिलाडिय़ों को कहा कि वह खेलों में भाग लेकर जहां अपने स्वास्थ्य को ठीक करेंगे वहीं  आय के स्त्रोतों को भी बढ़ावा मिलेगा। हरियाणा सरकार द्वारा बनाई गई खेल नीति में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को सरकारी नौकरी में आरक्षण दिया जाता है वहीं खिलाडिय़ों को आर्थिक सहयोग दिया जाता है।
मंत्री ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ खेलों का जीवन में विशेष योगदान है। खेलों से आंतरिक खुशी मिलती है और खेल मनुष्य को तरोताजा रखते है।
सोमवार को राजकीय महाविद्यालय छछरौली में राजकीय महाविद्यालय प्रतापनगर की दूसरी वार्षिक प्रतियोगिता भी दोनो कॉलेजों द्वारा संयुक्त रूप में आयोजित की गई। पहले दिन लडक़ों की 800 मीटर दौड़ में अमित ने प्रथम स्थान प्राप्त किया,दूसरा स्थान प्रिंस व तीसरा स्थान साहिल ने प्राप्त किया। मंत्री कंवर पाल ने अमित की उपलब्धि को देखते हुए उन्हें 31000 रुपये देने की घोषणा भी की। लड़कियों की 200 मीटर दौड़ में मंजु ने प्रथम, सानिया ने द्वितिय व राधिका ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
कॉलेज के प्राचार्य डीएस लाम्बा ने मुख्यातिथि व अन्य अतिथियों को स्वागत किया और कॉलेज की उपलब्धियों का व्याख्यान करते हुए बताया कि राजकीय महाविद्यालय छछरौली की एनसीसी लड़कियों की विंग ने राष्टï्रीय स्तर पर उपलब्धि हासिल की है और  विभिन्न क्षेत्रों मेे इस कॉलेज ने चैम्पियनशिप हासिल की है। उन्होंने मंत्री द्वारा कॉलेज के भवन निर्माण के लिए दी गई करीब 12 करोड़ रुपये की राशि के लिए उनका आभार प्रकट किया और कहा कि आप सभी के सहयोग से राजकीय महाविद्यालय दिन दौगुनी रात चौगुनी उन्नति कर रहा है।
इस मौके पर मंत्री द्वारा खिलाडिय़ों को मैडल पहना कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर भाजपा नेता गुलशन अरोड़ा, वाइस प्रिंसिपल संदीप कुमार, बलिन्द्र ढांडा, भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी कपिल मनीष गर्ग, मैडम रूचिका सहित कॉलेज स्टाफ उपस्थित रहा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles