24.1 C
New York
Saturday, June 22, 2024

Buy now

spot_img

राजनीतिक पार्टियों और सरकार की उपलब्धियों से सम्बन्धित प्रचार-प्रसार सामग्री को शीघ्र हटाने के आदेश-डीसी

राजनीतिक पार्टियों और सरकार की उपलब्धियों से सम्बन्धित प्रचार-प्रसार सामग्री को शीघ्र हटाने के आदेश-डीसी
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने अधिकारियों को दिए आदेश, ग्रामीण क्षेत्र में बीडीपीओ और शहरी क्षेत्र में डीएमसी नगरनिगम व नपा सचिव की देखरेख में होगी कार्रवाई
यमुनानगर, प्रदेश एजेण्डा न्यूज़
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि यमुनानगर में आदर्श आचार संहिता की सख्ती से पालना करनी होगी। इसके लिए सभी अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में सबसे पहले आगामी 24 घंटे के अंदर राजनीतिक पार्टियोंं और सरकार की उपलब्धियों से सम्बन्धित प्रचार-प्रसार सामग्री को हटवाना होगा। इसके लिए ग्रामीण क्षेत्र में बीडीपीओ और शहरी क्षेत्र में डीएमसी नगर निगम व नपा सचिव की देख रेख में तुरंत कार्रवाई की जाए। इस मामले में जरा सी भी लापरवाही सहन नहीं की जाएगी।
उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने बताया कि राजनीतिक पार्टियों से सम्बन्धित सरकारी संपत्तियों पर प्रचार-प्रसार की सामग्री को 24 घंटों, 48 घंटों और 72 घंटों के अंदर हटवाने के नियमों के बारे में जानकारी दी। इसके साथ ही विकासकारी कार्यों और सरकार की उपलब्धियों से संबंधित सामग्री को भी हटवाने से संबंधित चुनाव आयोग के नियमों के बारे में जानकारी दी है। उपायुक्त ने सभी विधानसभा क्षेत्रों के एआरओ एवं एसडीएम को निर्देश दिए है कि गांव और शहरों से प्रचार-प्रसार सामग्री हटवाने के लिए टीमों का गठन किया जाए और नियमानुसार आगामी 24 से 72 घंटों के अंदर राजनीतिक पार्टियों से संबंधित और विकास कार्यों से संबंधित सामग्री को हटवाया जाए।
उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी तथा शहरी क्षेत्र में नगर निगम के डीएमसी व नगर पालिका के सचिव के नेतृत्व में सभी टीमें काम करेगी। इतना ही नहीं सम्बन्धित अधिकारियों को प्रचार-प्रसार सामग्री हटवाने के बाद प्रमाण पत्र भी देना होगा। इस मामले को पूरी गंभीरता के साथ लेकर काम करना होगा और किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं बरती जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में यमुनानगर जिले के सभी चारों विधानसभा क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता की सख्ती से पालना करवानी होगी, जो भी अधिकारी लापरवाही बरतेगा उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई भी अमल में  लाई जाएगी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles