19.2 C
New York
Wednesday, May 29, 2024

Buy now

spot_img

खारवन गांव में लूटपाट के बाद हत्या के मामले का मात्र 12 घंटे में स्पेशल सेल की टीम ने किया खुलासा, दो आरोपियों को किया गिरफतार

खारवन गांव में लूटपाट के बाद हत्या के मामले का मात्र 12 घंटे में स्पेशल सेल की टीम ने किया खुलासा, दो आरोपियों को किया गिरफतार

यमुनानगर प्रदेश एजेण्डा न्यूज़ रविंद्र चौहान

डीएसपी कवलजीत सिंह ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए बताया कि 19 अप्रैल को गांव खारवन में घर के आंगन में सो रहे ऑटो चालक की लूटपाट के बाद हत्या के मामले का स्पैशल सेल की टीम ने मात्र 12 घंटे में मामला सुलझाते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
डीएसपी कवलजीत सिंह ने बताया कि सेल के इंचार्ज राजेश राणा की टीम को सूचना मिली कि दो युवक खारवन मोड छछरौली पर संदिग्ध अवस्था में घूम रहे हैं। इस सूचना के आधार पर मुख्य सिपाही राजू राणा, आजाद सिंह, कृष्ण, कुलदीप, विपिन, धर्मवीर का गठन किया गया। टीम ने मौके पर जाकर वहां घूम रहे दोनो युवको को काबू किया। पुछताश पर जिनकी पहचान गांव बलौली निवासी रजत उर्फ बछडा पुत्र सतीश कुमार व खारवन निवासी खेमचंद उर्फ डागर उर्फ सोनू पुत्र ऋषि पाल के नाम से हुई। आरोपियों ने खारवन गांव में लूट के बाद हत्या के मामले का खुलासा किया। दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेशकर रिमांड पर लिया जाएगा।
उन्होंने बताया कि आरोपी रजत पर पहले लूट, स्नैचिंग चोरी के 10 मामले दर्ज हैं। वहीं आरोपी खेमचंद पर पहले चोरी के पांच मामले दर्ज हैं। दोनों ही आरोपियों की दोस्ती जेल में हुई थी। जमानत पर बाहर आए और यह दोस्ती कायम रखी उसके बाद खारवन में लूट के बाद हत्या की वारदात को अंजाम दिया।
उन्होंने बताया कि खारवन निवासी 55 वर्षीय हरिकृष्ण उर्फ छोटू घर में अकेला रहता था। 2012 में उसकी पत्नी की मौत हो गई थी तब से वह घर में अकेला रहकर ऑटो चलाता था। 19 अप्रैल को वह अपने घर के आंगन में सो रहा था दोनों आरोपी उसके घर में दाखिल हो गए और घर के दरवाजे के ताले तोड़कर लूटपाट करने लगे। उसके बाद चारपाई का पावा आरोपी डागर ने उठाकर उसके सिर पर वार कर उसकी हत्या कर दी। उसके बाद घर के ताले तोड़कर वहां से कैश, मोबाइल फ़ोन चोरी कर फरार हो गए। स्पेशल सेल की टीम ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
इंचार्ज राजेश राणा ने बताया कि दोनों आरोपियों को रिमांड पर लिया जाएगा। कैश कितना था, यह रिमांड के दौरान जाच होगी। पकड़ा गया आरोपी रजत रात को ही गांव खारवन में अपने दोस्त डागर के पास आ गया और छत पर जाकर सो गए उसके बाद दोनों आरोपियों ने योजना बनाई और मृतक के घर में घुसकर वारदात को अंजाम दिया। जब वह चोरी करने लगा तो इस दौरान चारपाई पर सो रहा छोटू करवट लेने लगा, आरोपी ने सोचा की वह जाग गया और डागर ने उसके सिर पर कई वार कर उसकी हत्या कर दी।
पुलिस अधीक्षक गंगाराम पूनिया ने टीम की सराहना की है। जिन्होंने मात्र 12 घंटो के अंदर इस वारदात को सुलझा दिया। इस सराहनीय कार्य पर टीम को नगद पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles