19.2 C
New York
Wednesday, May 29, 2024

Buy now

spot_img

कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है : कंवरपाल

 

कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है : कंवरपाल

यमुनानगर रविंद्र चौहान प्रदेश एजेण्डा न्यूज़

कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए बताया कि कांग्रेस कम्युनिस्ट विचारधारा को आगे बढ़ाने में विश्वास करती है। कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है और देश को धर्म के नाम पर बांटने का काम कर रही है। अल्पसंख्यकों के लाभ को देने को लेकर कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में देश के जनता की संपत्ति में विभाजन की बात कर रही है। यह एक तरह से देश को तोड़ने का काम कर रही , हरियाणा के कृषि मंत्री कंवरपाल बुधवार को भाजपा जिला कार्यालय यमुना कमल में पत्रकार वार्ता के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
कृषि मंत्री कंवर पाल ने कहा की कांग्रेस पार्टी की सोच कम्यूनिस्ट विचार-धारा की रही है और वह चाहती है कि लोगों की सम्पति का सर्वे कर उसे सार्वजनिक किया जाए और जिन लोगों के पास सम्पति अधिक उसे दूसरों में बांट दिया जाए। उन्होंने कहा कि देश के 140 करोड़ नागरिक है और सभी के अधिकार एक जैसे है, लेकिन यह जरूर है कि कोई नागरिक पीछे रह गया है, जो गरीब, असहाय है जो अन्तिम पंक्ति में खड़ा है, उसकी मदद करना सरकार की जिम्मेदारी बनती है और यही कार्य वर्तमान सरकार कर रही है, जबकि कांग्रेस पार्टी अल्पसंख्यकवाद की बात करती है और उनको अलग से अधिकार देने की बात कर रही है, अधिकार छीनकर दूसरों को देने की बात कर रही है।
कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा की हमेशा से ही कांग्रेस जनहित के मुद्दो का विरोध करती आई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तीन तलाक जैसे मुद्दे को खत्म कर ऐतिहासिक कार्य किया जबकि कांगेे्रस पार्टी कहती है कि उनकी सरकार बनने पर इसे दोबारा लागू किया जाएगा। ऐसा करके कांग्रेस महिलाओं के खिलाफ कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि हम मुस्लिमों के अधिकारों के खिलाफ नहीं है और अभी हाल ही में यूपीएससी की परीक्षा में 50 मुस्लिम बच्चे चयनित होकर आए हैं और यह सभी अपनी काबिलियत के आधार पर चुनकर आए है। कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरे देश को धर्म के नाम पर लोगों को बांटना चाहती है। उन्होंने कहा कि जब से भाजपा ने अपना एजेंडा, विकास का एजेंडा पेश किया तब से कांग्रेस रसताल में चली गई और उसका अस्तिव समाप्त होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश के संसाधनों पर सबसे पहला अधिकार गरीब आदमी का है, वह चाहे मुसलमान है या कोई भी हो, उसकी मदद करना सरकार की जिम्मेवारी है।
कृषि मंत्री कंवर पाल ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल व वर्तमान मुख्यमंत्री नायब सैनी ने प्रदेश की जनता के हित में एक समान कार्य किया है हमारी पार्टी ने कभी भेदभाव की नीति नहीं अपनाई है, लेकिन विपक्ष देश को बांटने एवं सता हथियाने का कार्य कर रहा है, आज विपक्ष की पोल खुल गई है। अब देश की जनता इसका निर्णय करेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की योजना के अनुसार अब घर बैठे ही पात्र व्यक्ति का बीपीएल राशन, आयुष्मान कार्ड, पेंशन आदि बन जाते हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है, केवल आधारहीन मुद्दे हैं। पत्रकारों को विपक्षी पार्टियों द्वारा ईवीएम पर उठाए गए सवाल का जवाब देते हुए कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि ईवीएम और बेलेट पेपर में जमीन आसमान का फर्क है, बेलेट पेपर में गडबडी होती थी, जबकि ईवीएम में पूरी पारदर्शिता से चुनाव प्रक्रिया पूरी होती है। उन्होंने कहा कि सरकार अन्तिम पायदान पर खड़े व्यक्ति की मदद करना,पर कार्य कर रही है। पंडित दीनदयाल की विचारधारा थी कि जब तक अन्तिम पायदान पर खड़े व्यक्ति की मदद नहीं होगी तब तक देश तरक्की नहीं करेगा और मोदी सरकार उसी विचारधारा पर कार्य कर रही है।
इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश सपरा,यमुना नगर से विधायक घनश्याम दास अरोड़ा ,भाजपा जिला मीडिया प्रभारी कपिल मनीष गर्ग साथ रहें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles