23.4 C
New York
Saturday, July 13, 2024

Buy now

spot_img

अगले 3 महीने घर ना बैठें कार्यकर्ता, घर-घर तक पहुंचाएं कांग्रेस के संकल्प व नीतियां- हुड्डा

अगले 3 महीने घर ना बैठें कार्यकर्ता, घर-घर तक पहुंचाएं कांग्रेस के संकल्प व नीतियां- हुड्डा

कांग्रेस सरकार देगी गन्ने, सूरजमुखी व आलू के ऊंचे दाम, फिर खोदेंगे दादुपुर-नलवी नहर- हुड्डा

2 लाख पक्की नौकरी, 6000 पेंशन, ओपीएस, 100 गज के प्लॉट, 300 यूनिट बिजली, 500रु में सिलेंडर देगी कांग्रेस- हुड्डा

युमनानगर, रविंद्र चौहान प्रदेश एजेण्डा न्यूज़

पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने ऐलान किया कि कांग्रेस सरकार में गन्ना किसानों को पेमेंट के लिए कई-कई महीने इंतजार नहीं करना पड़ेगा। आने वाली पहले की तरह सरकार किसानों को देश में सबसे ऊंचे दाम देगी और पेमेंट में रत्तीभर भी देरी नहीं की जाएगी। साथ ही इस क्षेत्र के किसानों की मांगों को ध्यान में रखते हुए सूरजमुखी और आलू के उचित दर पर खरीद की जाएगी। यमुनानगर पोपुलर ,स्टील और पेपर इंडस्ट्री पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

इसके साथ कांग्रेस सरकार बनने पर प्रदेशवासियों को 25 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज मुहैया करवाया जाएगा। कोई भी गंभीर बीमारी होने पर किसी भी गरीब को पैसों के लिए किसी के आगे हाथ नहीं फैलाने पड़ेंगे। ना ही किसी गरीब को इलाज के लिए कर्जा लेना पड़ेगा और ना उसे अपना घर या जमीन बेचनी पड़ेगी। उसके इलाज की जिम्मेदारी कांग्रेस सरकार उठाएगी। कांग्रेस ने राजस्थान में सरकार रहते यह योजना लागू की थी, इसको हरियाणा में भी अमलीजामा पहनाया जाएगा। साथ ही पार्टी की सरकार बनने पर प्रत्येक बुजुर्ग को ₹6000 पेंशन, कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम, महंगाई से राहत देने के लिए 500 रुपये में गैस सिलेंडर और 300 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी। साथ ही बेरोजगारी पर नकेल कसते हुए प्रदेश के सरकारी विभागों में खाली पड़े 2 लाख पदों पर योग्यता अनुसार मेरिट के आधार पर पक्की भर्तियां की जाएंगी। पेपर लीक और भर्ती माफिया से निजात दिलाते हुए साफ-सुथरी भर्ती और पेपर सुनिश्चित किए जाएंगे।

ये तमाम ऐलान हुड्डा ने यमुनानगर में हुए धन्यवादी कार्यकर्ता सम्मेलन में किए। इस मौके पर उनके साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान, नवनिर्वाचित सांसद वरुण मुलाना, पूर्व मंत्री निर्मल सिंह, पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा, पूर्व सांसद कैलाशो सैनी, पूर्व मंत्री सुभाष चौधरी, विधायक बीएल सैनी, विधायक रेणु बाला, पूर्व विधायक अकरम खान, पूर्व विधायक अर्जुन सिंह, बृजपाल छप्पर समेत कई वरिष्ठ नेता और हजारों की तादाद में कार्यकर्ता मौजूद रहे। हुड्डा और उदयभान ने अंबाला के मतदाताओं का वरुण मुलाना को जिताने के लिए आभार व्यक्त किया। साथ ही लोगों को भरोसा दिलाया कि वरुण मुलाना ने जिस मजबूती के साथ मुलाना हलके की आवाज को विधानसभा में उठाया था, उसी मजबूती के साथ अंबाला लोकसभा की आवाज को संसद में उठाएंगे।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजों ने स्पष्ट कर दिया है कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। लेकिन वो कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हैं कि जीत सुनिश्चित मानकर घर नहीं बैठना है, अगर जनहित की जनप्रिय सरकार बनानी है तो अगले 3 महीने घर नहीं बैठना है, बल्कि जनता के बीच रहना है। उनके मुद्दों और समस्याओं को नजदीक से समझना है, तभी सरकार बनने पर कांग्रेस उनका समाधान कर पाएगी।

फिलहाल, अपनी हार सामने देख बीजेपी जाते-जाते कांग्रेस की नकल करते हुए, कई फर्जी घोषणाएं करेगी। जबकि 10 साल में भाजपा ने जनता को भय, भ्रष्टाचार, अपराध, नशा, बेरोजगारी और महंगाई के अलावा कुछ नहीं दिया। इस सरकार ने तो कांग्रेस कार्यकाल की परियोजनाओं को भी बंद कर दिया। 100-100 गज के प्लॉट और दादुपुर नलवी नगर का उदाहरण अंबाला की जनता के सामने है। लेकिन कांग्रेस सरकार बनने पर फिर से गरीब, एससी व ओबीसी परिवारों को 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट दिए जाएंगे और दादुपुर-नलवी परियोजना को फिर से शुरू किया जाएगा। इससे किसानों को वर्तमान में ही नहीं, बल्कि आने वाली पीढ़ियों को भी लाभ होगा।

अपने संबोधन में चौधरी उदयभान ने कहा कि अंबाला लोकसभा के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने लोकसभा चुनाव में शानदार काम किया। उन्होंने जिस एकता और मेहनत का परिचय इस चुनाव में दिया, विधानसभा चुनाव तक उसे यूं ही बरकरार रखना है। इस चुनाव में जनता को बीजेपी से 750 किसानों की शहादत, पहलवान बेटियों पर हुए अत्याचार, किसान-कर्मचारी-सरपंच-सफाईकर्मी समेत हर वर्ग पर हुए लाठीचार्ज, युवाओं के साथ हुए भर्ती घोटालों, महिला व दलितों पर अपराधों, व्यापारी को हुए घाटे और मजदूर की कम होती आमदनी का बदला लेना है।

बीजेपी ने शराब, रजिस्ट्री, खनन, धान, चावल, भर्ती, पेपर लीक, अमृत योजना जैसे ताबड़तोड़ घोटाले कर जनता का हजारों करोड़ रुपया लूटा है। इस सरकार ने प्रदेश को 4 लाख 51 हजार 8 सौ करोड़ रुपये के कर्ज में डुबो दिया है। कांग्रेस द्वारा अथक मेहनत से तैयार की गई गई शिक्षा, स्वास्थ्य व कानून व्यवस्था की इस सरकार ने धज्जियां उड़ाकर रख दी। दुनिया में देश का परचम लहराने वाले युवाओं को नशे की दलदल में धकेल दिया गया और घर-घर में चिट्टा पहुंचाया गया। रोजगार ना मिलने के चलते हमारे युवा दूसरे देशों में पलायन कर रहे हैं।

चौधरी उदयभान ने कहा कि जनता की इन तमाम कारगुजारियों का बदला वोट की चोट से लेना है। बीजेपी को इसबार चुनाव में जनता से वोट नहीं, बल्कि माफी मांगनी चाहिए।

सम्मेलन को संबोधित करते हुए वरुण मुलाना ने भी जनता, पार्टी हाईकमान, हुड्डा, उदयभान, तमाम नेताओं व कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि अंबाला की जनता ने बीजेपी के अहंकार को हराकर कांग्रेस की नीतियों और संविधान को जिताया है। जनता चाहती है कि एकबार फिर प्रदेश में हुड्डा साब के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार बने। क्योंकि हुड्डा सरकार ने प्रदेश में जो विकास कार्य करवाए थे, जनता उन्हें आज भी याद करती है। बीजेपी ने अंबाला लोकसभा में कोई कार्य करवाना या नई परियोजना स्थापित करना तो दूर, हुड्डा सरकार में बनी दादुपुर नलवी नहर को पाटने जैसा पाप किया। बीजेपी सरकार ने किसान, मजदूर, कर्मचारी, व्यापारी समेत प्रत्येक वर्ग के साथ धोखा किया। इसलिए तमाम वर्ग इसबार बीजेपी का सफाया कर फिर से कांग्रेस सरकार बनाने जा रहे हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles